IPL 2024 Qualifier 2 : 3 कारण क्यों सनराइजर्स हैदराबाद की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच जीतने की है प्रबल दावेदार

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स (Photo Credit - IPLT20)
सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स (Photo Credit - IPLT20)

Sunrisers Hyderabad vs Rajasthan Royals : आईपीएल 2024 का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। इस मैच में जो भी टीम जीतेगी, वो फाइनल में पहुंच जाएगी और हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। ये मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा। सनराइजर्स को पहले क्वालीफायर में केकेआर से हार का सामना करना पड़ा था, जबकि राजस्थान रॉयल्स ने दूसरे एलिमिनेटर मैच में आरसीबी को हराया था। अब दोनों टीमों के बीच धुआंधार मुकाबला होने की उम्मीद है।

इस मैच में वैसे तो दोनों ही टीमें बराबरी की दिख रही हैं लेकिन कुछ ऐसे कारण हैं, जिससे सनराइजर्स हैदराबाद का पलड़ा थोड़ा भारी दिख रहा है। हम आपको बताते हैं कि वो 3 कारण कौन-कौन से हैं, जिससे सनराइजर्स की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दूसरा क्वालीफायर मुकाबला जीत सकती है।

1.विस्फोटक बल्लेबाजों की फौज

सनराइजर्स हैदराबाद के पास कई सारे विस्फोटक बल्लेबाजों की फौज है। उनके ओपनर्स से लेकर फिनिशर्स तक हर कोई जबरदस्त स्ट्राइक रेट के साथ खेलता है। ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, नितीश रेड्डी, राहुल त्रिपाठी, हेनरिक क्लासेन और एडेन मार्करम जैसे दिग्गज बल्लेबाज किसी भी गेंदबाजी लाइन अप को तहस नहस करने की क्षमता रखते हैं। इसी वजह से सनराइजर्स की स्थिति इस डिपार्टमेंट में काफी मजबूत हो जाती है।

2.टीम में अनुभवी गेंदबाजों का होना

ऐसा नहीं है कि सनराइजर्स हैदराबाद के पास सिर्फ बल्लेबाज ही अच्छे हैं। उनके अगर गेंदबाजों को देखा जाए तो वो भी किसी से कम नहीं हैं। कप्तान पैट कमिंस खुद वर्ल्ड क्रिकेट के बेस्ट बॉलर्स में से एक हैं। इसके अलावा उनके पास भुवनेश्वर कुमार हैं, जो पिछले कई साल से लगातार इसी टीम के लिए खेल रहे हैं। टी नटराजन अपने यॉर्कर के लिए मशहूर हैं। ऐसे में सनराइजर्स की जीत में ये गेंदबाज काफी अहम भूमिका निभा सकते हैं।

3.पैट कमिंस जैसा जबरदस्त कप्तान

सनराइजर्स हैदराबाद की सबसे बड़ी ताकत उनके कप्तान पैट कमिंस हैं। उनके लिए ऑक्शन में टीम ने काफी महंगी बोली लगाई थी और उन्होंने इसे सही भी साबित किया है। पैट कमिंस को बड़े मुकाबले जीतना आता है। वर्ल्ड कप 2023 इसका बड़ा उदाहरण हैं, जब उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम को कमबैक कराया था। वही काम अब वो सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कर सकते हैं। उन्हें पता है कि प्रेशर मैचों में किस तरह वापसी की जाती है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now