IPL 2024 : पैट कमिंस की इस चूक की वजह से KKR जीतेगी फाइनल? टॉस जीतने के बाद की बड़ी गलती 

Neeraj
श्रेयस अय्यर और पैट कमिंस (photo: IPL X)
श्रेयस अय्यर और पैट कमिंस (photo: IPL X)

Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad: आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच भिड़ंत हो रही है। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हालाँकि, उनकी यह गलती पूरी टीम पर भारी पड़ सकती है, क्योंकि अगर कमिंस आईपीएल के इस सीजन में केकेआर के चेस के रिकॉर्ड के बारे में जानते तो शायद पहले बल्लेबाजी का फैसला नहीं लेते।

आईपीएल 2024 में केकेआर ने अभी तक लक्ष्य का पीछा करते हुए जीते हैं सभी मुकाबले

आईपीएल के इस सीजन में श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स की कमान संभाल रहे हैं। उनके नेतृत्व में टीम का अबतक का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। आईपीएल के इस सीजन में टारगेट का पीछा करते हुए केकेआर का रिकॉर्ड 100% रहा है।

17वें सीजन में अभी तक खेले 15 में 4 मैचों में केकेआर ने टारगेट का पीछा किया है और हर मैच में उसने जीत हासिल की है। इस तरह फाइनल मुकाबले में टारगेट का पीछा करते हुए केकेआर की टीम का मनोबल काफी ऊँचा रहेगा। अब देखने वाली बात होगी कि क्या केकेआर अपने इस रिकॉर्ड को बरकरार रख पाने में कामयाब होगी या नहीं।

वैसे भी अमूमन देखा गया है कि आईपीएल में ज्यादातर टीमें टॉस जीतने के बाद टारगेट का पीछा करना पसंद करती हैं। लेकिन शायद कमिंस के दिमाग में कुछ अलग रणनीति होगी, इसलिए उन्होंने बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। क्वालीफ़ायर 1 में जब हैदराबाद की टीम ने केकेआर के विरुद्ध हुए मैच में पहले बल्लेबाजी की थी, तो उसे हार का सामना करना पड़ा था।

आईपीएल 2024 के फाइनल के लिये दोनों टीमों की प्लेइंग XI

सनराइज़र्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, नितीश कुमार रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, जयदेव उनादकट

इम्पैक्ट प्लेयर्स: उमरान मलिक, ग्लेन फिलिप्स, मयंक मारकंडे, अब्दुल समद, वॉशिंगटन सुंदर

कोलकाता नाइट राइडर्स: रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती

इम्पैक्ट प्लेयर्स: अनुकूल रॉय, मनीष पांडे, नितीश राणा, केएस भरत, शेरफेन रदरफोर्ड

Quick Links

App download animated image Get the free App now