IPL 2024 : फाफ डू प्लेसी और सैम करन को मिली बड़ी सजा, मैच हारने के बाद लिया गया कड़ा एक्शन

फाफ डू प्लेसी के ऊपर लगा जुर्माना (Photo Credit - BCCI)
फाफ डू प्लेसी के ऊपर लगा जुर्माना (Photo Credit - BCCI)

KKR vs RCB : आईपीएल 2024 में रविवार को दो मैच खेले गए। इन मुकाबलों में कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटंस की टीम ने जीत हासिल की। वहीं हारे हुए कप्तानों फाफ डू प्लेसी और सैम करन के खिलाफ आईपीएल की तरफ से बड़ी कार्रवाई भी की गई। इन दोनों के ऊपर जुर्माना लगाया गया। फाफ डू प्लेसी के ऊपर स्लो ओवर रेट के लिए 12 लाख का फाइन लगाया गया तो सैम करन को अंपायर से बहस करने के लिए मैच फीस का 50 प्रतिशत फाइन भरना पड़ा है।

दरअसल आरसीबी की टीम तय समय के अंदर अपने कोटे का पूरा ओवर नहीं कर पाई और इसी वजह से उनके कप्तान फाफ डू प्लेसी के ऊपर 12 लाख का फाइन लगाया गया है। इस सीजन टीम की ये पहली गलती है।

सैम करन के खिलाफ हुई बड़ी कार्रवाई

वहीं सैम करन की अगर बात करें तो उन्होंने अंपायर के फैसले का विरोध किया था और इसी वजह से उनके खिलाफ ये सख्त कार्रवाई की गई है। सैम करन के ऊपर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल की तरफ से एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी गई।

आपको बता दें कि आईपीएल 2024 में रविवार को डबल हेडर था और कुल मिलाकर दो मैच खेले गए। पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रोमांचक तरीके से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 1 रन से हरा दिया। वहीं दूसरे मैच में गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को 3 विकेट से मात दी। पहले मुकाबले की अगर बात करें तो कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 222 रन बनाए। इसके जवाब में आरसीबी की टीम 221 रन ही बना सकी और उन्हें सिर्फ एक रन से मुकाबला गंवाना पड़ा। इस हार के साथ ही अब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है।

दूसरे मुकाबले की अगर बात करें तो पंजाब किंग्स की टीम पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 142 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जवाब में गुजरात टाइटंस ने इस टार्गेट को 19.1 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टाइटंस की तरफ से कप्तान शुभमन गिल ने 29 गेंद पर 35, साई सुदर्शन ने 31 और राहुल तेवतिया ने 18 गेंद पर 36 रनों की नाबाद पारी खेल टीम को जीत दिला दी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now