IPL 2024 : 'मैं मिचेल सैंटनर से यही कह रहा था...',फाफ डू प्लेसी ने गेंद टर्न होने को लेकर किया बड़ा खुलासा, रांची टेस्ट मैच का जिक्र

मिचेल सैंटनर और फाफ डू प्लेसी (Photo Credit - IPLT20)
मिचेल सैंटनर और फाफ डू प्लेसी (Photo Credit - IPLT20)

Faf du Plessis on Turning track in Bengaluru : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने सीएसके के खिलाफ मैच में गेंद को मिलने वाले जबरदस्त टर्न को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इस तरह की टर्न देखकर वो हैरान थे और मिचेल सैंटनर को यही बता रहे थे कि ये रांची टेस्ट मैच के पांचवें दिन के पिच की तरह लग रही है। फाफ डू प्लेसी इस बात से खुश थे कि इतना टर्न होने के बावजूद उनकी टीम 200 से ज्यादा का स्कोर बनाने में कामयाब रही।

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने बारिश की संभावना को देखते हुए टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया। हालांकि आरसीबी की शुरुआत अच्छी रही। कप्तान फाफ डू प्लेसी और विराट कोहली ने पहले विकेट के लिए 9.4 ओवर में 78 रनों की साझेदारी की। पावरप्ले के दौरान ही बारिश आ गई और कुछ देर के लिए मैच रुका रहा। बरसात के बाद जब मैच दोबारा शुरु हुआ तो स्पिनर्स की गेंद काफी ज्यादा टर्न करने लगी और रन बनाना काफी मुश्किल हो रहा था।

ये रांची टेस्ट मैच की पिच लग रही थी - फाफ डू प्लेसी

मैच के बाद बातचीत के दौरान फाफ डू प्लेसी ने चिन्नास्वामी में मिलने वाले टर्न को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

बारिश के बाद जब हम वापस बल्लेबाजी के लिए आए तो गेंद काफी ज्यादा टर्न करने लगी। मैंने मिचेल सैंटनर से कहा कि ये रांची टेस्ट मैच के पांचवें दिन की पिच लग रही है। इस पर 200 रन बनाना काफी अविश्सनीय था। बारिश के बाद जब मैं और विराट कोहली बैटिंग के लिए आए तो हम सिर्फ 140-150 के बारे में ही बात कर रहे थे।

आपको बता दें कि आईपीएल 2024 में शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच एक धमाकेदार मुकाबला खेला गया। चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में आरसीबी ने सीएसके को 27 रन से हरा दिया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 218 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 7 विकेट खोकर 191 रन ही बना सकी।

इस बेहतरीन जीत के साथ ही आरसीबी ने प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है। आरसीबी को प्लेऑफ में जाने के लिए सीएसके को 200 रन तक रोकना था और उन्होंने सिर्फ 191 रन ही बनाने दिए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now