KKR को मैच जिताने के बाद प्रमुख खिलाड़ी के ऊपर हुई कार्रवाई, चौंकाने वाली वजह आई सामने

हर्षित राणा के ऊपर हुई बड़ी कार्रवाई (Photo Credit - IPLT20)
हर्षित राणा के ऊपर हुई बड़ी कार्रवाई (Photo Credit - IPLT20)

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के युवा तेज गेंदबाज हर्षित राणा (Harshit Rana) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है। आईपीएल (IPL) का कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने के लिए हर्षित राणा के ऊपर जुर्माना लगाया गया है। उन्होंने गेंदबाजी के दौरान मयंक अग्रवाल को आउट करने के बाद काफी आक्रामक तरीके से उन्हें सेंड ऑफ दिया था और इसी वजह से उनके ऊपर मैच फीस का 60 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।

दरअसल केकेआर द्वारा निर्धारित टार्गेट का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद को मयंक अग्रवाल और अभिषेक शर्मा की सलामी जोड़ी ने बेहतरीन शुरुआत दी। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ शॉट पावरप्ले में लगाए। मयंक अग्रवाल ने 21 गेंद पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 32 रनों की पारी खेली। वहीं अभिषेक शर्मा ने 19 गेंद पर 32 रन बनाए।

हर्षित राणा ने मयंक अग्रवाल को दिया था सेंड ऑफ

सनराइजर्स को पहला झटका 60 रन के स्कोर पर मयंक अग्रवाल के रूप में लगा। उन्हें हर्षित राणा ने आउट किया। अग्रवाल एक बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में रिंकू सिंह को कैच थमा बैठे और जब वो आउट होकर जाने लगे तो हर्षित राणा ने उनके काफी करीब जाकर उन्हें सेंड ऑफ दिया। वो एकदम मयंक अग्रवाल के पास चले गए। वहीं आखिरी ओवर में भी हेनरिक क्लासेन को आउट करने के बाद उन्होंने इसी तरह की हरकत की। इसी वजह से उनके खिलाफ ये कार्रवाई की गई है। आईपीएल की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि हर्षित राणा के ऊपर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।

आपको बता दें कि हर्षित राणा ने इस मुकाबले में जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए केकेआर को जीत दिलाई। उन्होंने आखिरी ओवर में छक्का खाने के बावजूद बेहतरीन तरीके से स्कोर को डिफेंड किया। हर्षित राणा ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 33 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता