IPL 2024: हर्षित राणा से बैन के बाद शाहरुख़ खान ने किया था खास वादा, 'फ्लाइंग किस' सेलिब्रेशन को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

हर्षित राणा का सेलिब्रेशन चर्चा का विषय रहा था (Photos: X)
हर्षित राणा का सेलिब्रेशन चर्चा का विषय रहा था (Photos: X)

Harshit Rana flying kiss celebration: आईपीएल 2024 का खिताब कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने नाम किया, जिसमें कई खिलाड़ियों की अहम भूमिका रही और इसमें एक नाम अनकैप्ड भारतीय तेज गेंदबाज हर्षित राणा का भी रहा। राणा ने पूरे टूर्नामेंट में जबरदस्त गेंदबाजी की और काफी प्रभावित भी किया। हालाँकि, वह अपने खास 'फ्लाइंग किस' सेलेब्रेशन को लेकर भी खूब चर्चा में रहे, जिसके कारण उन्हें एक मैच का बैन भी झेलना पड़ा था। वहीं, जब केकेआर की टीम चैंपियन बनी तो टीम के मालिक शाहरुख़ खान और अन्य सभी खिलाड़ियों ने इस सेलिब्रेशन को दोहराया, जिसकी तस्वीरें और वीडियो खूब वायरल हुए। इसको लेकर हर्षित ने बताया कि यह चीज पहले से ही तय थी और शाहरुख़ ने उनसे वादा किया था।

हाल ही में खत्म हुए आईपीएल के 17वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ 23 मार्च को अपना पहला मुकाबला खेला था और इसमें मयंक अग्रवाल को आउट करने के बाद हर्षित राणा ने उन्हें फ्लाइंग किस सेंड-ऑफ दिया। बीसीसीआई को हर्षित का यह अंदाज पसंद नहीं आया और उन्होंने उनके ऊपर मैच फीस का 60 फीसदी जुर्माना लगा दिया था। वहीं, 3 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अभिषेक पोरेल को पवेलियन जाने का इशारा करने पर भी हर्षित को सजा मिली और उनकी 100 फीसदी मैच फीस काट ली गई, साथ ही एक मैच से बैन भी कर दिया गया था।

शाहरुख़ खान के साथ फ्लाइंग किस सेलिब्रेशन पहले से योजना का हिस्सा था

हालाँकि, फाइनल में जब कोलकाता ने हैदराबाद को हराकर ट्रॉफी जीती तो फिर पूरी टीम ने फ्लाइंग किस सेलेब्रेशन किया, जिसमें मालिक शाहरुख़ खान भी शामिल रहे। वहीं, इंडियंस एक्सप्रेस के साथ खास इंटरव्यू में हर्षित राणा ने खुलासा किया कि चैंपियन बनने के बाद टीम का फ्लाइंग किस सेलिब्रेशन करना पहले से योजना का हिस्सा था। उन्होंने कहा,

"एक मैच के लिए बैन लगने के बाद मैं काफी दुखी था और इसके बाद शाहरुख़ सर मेरे पास आए और कहा कि तू टेंशन मत ले ये वाली सेलिब्रेशन ट्रॉफी के साथ करेंगे। उन्होंने मुझसे वादा किया और सुनिश्चित किया कि हम ट्रॉफी और हमारी टीम के साथ ऐसा करें।"

आपको बता दें कि हर्षित राणा ने आईपीएल 2024 में काफी जबरदस्त गेंदबाजी की और उन्होंने खेले 13 मैचों में 19 विकेट झटके। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 9.08 का रहा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now