Watch Video: कोलकाता के चैंपियन बनते ही इंग्लैंड के खिलाड़ी को भी किया गया जश्न में शामिल, लीग स्टेज में बल्ले से किया था जबरदस्त प्रदर्शन

Neeraj
केकेआर ने तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी जीती (Photo: KKR X and BCCI)
फिल साल्ट ने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया था (Photo: KKR X and BCCI)

Phil Salt KKR Title Win: आईपीएल 2024 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर तीसरी बार ख़िताब अपने नाम किया। मौजूदा सीजन में लीग स्टेज के दौरान केकेआर के लिए विकेटकीपर और ओपनिंग बल्लेबाजी करने वाले फिल साल्ट भी खिताबी जीत के जश्न का हिस्सा बने, जो राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के कारण बीच में ही स्वदेश वापस लौट गए थे।

रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत के बाद पूरा स्क्वाड और सभी स्टाफ मेंबर जश्न में डूबे नजर आये। इस दौरान यूके में मौजूद फिल साल्ट को मोबाइल से वीडियो कॉल किया गया, जो कमरे में बैठे काफी उत्साहित दिखे और चिल्लाते हुए जीत को सेलिब्रेट करते नजर आये। इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ के सदस्यों से भी बात की और सभी ने उन्हें भी चैंपियन बनने की बधाई दी।

केकेआर ने वीडियो अपने एक्स हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा,

'हां, पहला वीडियो कॉल फिल साल्ट को किया गया।'

केकेआर को प्लेऑफ तक पहुंचाने में फिल साल्ट ने निभाई थी अहम भूमिका

फिल साल्ट प्लेऑफ मुकाबलों की शुरुआत होने से पहले ही केकेआर का साथ छोड़कर इंग्लैंड लौट गए थे। दरअसल, उन्हें 22 मई से पाकिस्तान के विरुद्ध खेली जा रही 4 मैचों की टी20 सीरीज में हिस्सा लेना था और इसके बाद साल्ट को टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारी भी करनी थी। इसी वजह से ईसीबी ने साल्ट सहित कुछ प्रमुख इंग्लिश खिलाड़ियों को टूर्नामेंट के बीच से ही वापस बुला लिया था।

साल्ट के लिए आईपीएल का यह सीजन काफी शानदार रहा था। उन्होंने टूर्नामेंट में खेले 12 मैचों में 39.54 की औसत से 435 रन बनाये थे, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 182 का रहा था। साल्ट की गैरमौजूदगी में अफगानिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज को प्लेइंग XI में शामिल किया था, जिन्होंने कुछ हद तक उनकी कमी पूरी की।

फाइनल मुकाबले का हाल

आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले की बात करें, तो सनराइज़र्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। एसआरएच की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.3 ओवर में 113 के स्कोर पर ढेर हो गई थी। जवाबी पारी में केकेआर ने इस टारगेट को महज 10.3 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now