IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स तीसरी बार बनेगी चैंपियन, ये दो खिलाड़ी निभाएंगे अहम भूमिका; दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी

सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती बनाएंगे केकेआर चैंपियन! (Photo Courtesy: IPLt20.com)
कोलकाता नाइटराइडर्स का प्रदर्शन शानदार रहा है (Photo Courtesy: IPLt20.com)

Kolkata Knight Riders: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का खिताबी मुकाबला रविवार 26 मई को खेला जाएगा। इस बार का खिताबी मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद (KKR vs SRH) के बीच खेला जाना है। फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने केकेआर के चैंपियन बनने की भविष्यवाणी की है और कहा कि सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती ऐसा करने में अहम भूमिका निभाएंगे।

वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन बनाएंगे कोलकाता को चैंपियन

इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल मुकाबले से पहले स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए मैथ्यू हेडन ने कहा, ‘मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि केकेआर यहां जीत दर्ज करेगी। कुछ दिन की छुट्टी होने की वजह से केकेआर के पास यह मौका रहा कि वह सनराइजर्स हैदराबाद की मजबूती और कमजोरी को देख पाए। केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया भी है, ऐसे में यह उनके लिए अच्छा मोमेंटम लेकर आएगा। मुझे यह भी लगता है कि लाल मिट्टी पर सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती की स्पिन क्वालिटी बड़ा अंतर साबित होगी।'

मैथ्यू हेडन की बातों से साफ है कि उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिनर सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती पर पूरा भरोसा है। इसके पीछे अहम वजह आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला चेन्नई के एमए चिंदबरम स्टेडियम में होना है। इस मैदान पर स्पिन गेंदबाजों को अब तक काफी मदद मिली है। ऐसे में उम्मीद यही है कि फाइनल मुकाबले में भी फिरकी गेंदबाजों का दबदबा रहेगा।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में अब तक सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती दोनों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। सुनील नरेन ने गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया है। दोनों के प्रदर्शन का उल्लेख करें तो सुनील नरेन ने आईपीएल 2024 में 14 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने बल्ले से 482 रन बनाए हैं। वहीं, गेंद से नरेन ने 16 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है।सुनील के अलावा वरुण चक्रवर्ती ने भी मौजूदा सीजन में 14 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 20 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है।

बता दें कि केकेआर की टीम जबरदस्त लय में है, ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबला काफी कांटेदार हो सकता है। हैदराबाद की टीम ने क्वालीफ़ायर 2 में राजस्थान रॉयल्स को हराकर फाइनल में प्रवेश किया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now