IPL 2024 में कल का मैच किसने जीता ?

राजस्थान रॉयल्स ने जीता मैच (Photo Credit - IPL)
राजस्थान रॉयल्स ने जीता मैच (Photo Credit - IPL)

KKR vs RR : आईपीएल 2024 का 31वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच इडेन गार्डेन में खेला गया। आखिरी गेंद तक चले इस रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 223 रन बनाए। जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने इस टार्गेट को 8 विकेट खोकर 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया।

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से जोस बटलर इस जीत के हीरो रहे। वो शुरु से आखिर तक टिके रहे और टीम को मैच जिताकर ही लौटे। बटलर ने 60 गेंद पर 9 चौके और 6 छक्के की मदद से 107 रनों की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिला दी।

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया। हालांकि उनका ये फैसला सही साबित नहीं हुआ। फिल साल्ट का विकेट गिरने के बाद सुनील नरेन ने धुआंधार बल्लेबाजी करके केकेआर के स्कोर को रुकने नहीं दिया। दूसरे छोर से नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे लेकिन सुनील नरेन नहीं रुके। उन्होंने 56 गेंद पर 13 चौके और 6 छक्के की मदद से 109 रनों की पारी खेली और आईपीएल में अपना पहला शतक लगाया। नरेन ने अकेले दम पर केकेआर को 223 के स्कोर तक पहुंचाया। राजस्थान की तरफ से अवेश खान और कुलदीप सेन ने 2-2 विकेट लिए।

टार्गेट का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत तो तेज हुई लेकिन टीम ने 47 रन तक 2 विकेट गंवा दिए। जोस बटलर एक छोर पर टिके रहे लेकिन संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल आउट हो गए। रियान पराग ने जरुर 14 गेंद पर 34 रन बनाए लेकिन ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन और शिमरोन हेटमायर जैसे बल्लेबाज बुरी तरह फ्लॉप रहे। टीम ने सिर्फ 121 रन तक 6 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद रोवमैन पॉवेल ने 13 गेंद पर 26 रन बनाकर राजस्थान की मैच में वापसी करा दी। वहीं जोस बटलर एक छोर पर टिके रहे और शानदार शतकीय पारी खेलकर टीम को मैच जिता दिया। आखिरी चार ओवरों में राजस्थान ने काफी धुआंधार बल्लेबाजी की।

Quick Links

App download animated image Get the free App now