IPL 2024: मुंबई इंडियंस के सामने नहीं चला विराट का जादू, बुमराह के आगे नहीं चलता कोहली का बल्ला; आंकड़े गवाह

Neeraj
Picture Courtesy: IPL Website
Picture Courtesy: IPL Website

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के 25वें मुकाबले (MI vs RCB) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challegers Bengaluru) की टीमें आमने-सामने हैं। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हो रहे इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने शुरुआत में ही विराट कोहली (Virat Kohli) का विकेट निकालकर उनके इस फैसले को बिल्कुल सही साबित किया।

मुंबई इंडियंस की ओर से आरसीबी की पारी का तीसरा ओवर बुमराह ने किया। ओवर की तीसरी गेंद पर किंग कोहली ने अक्रॉस जाकर शॉट खेलने के लिए जोर से बल्ला घुमाया, लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर पीछे की ओर हवा में गई और विकेटकीपर इशान किशन ने बाईं तरफ डाइव लगाकर शानदार कैच लपक लिया। इस तरह कोहली 9 गेंदों में सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

आप भी देखें यह वीडियो:

कोहली का विकेट जल्दी गिरने से अब बाकी के बल्लेबाजों को जिम्मेदारी से खेलना पड़ेगा। आरसीबी की ओर से मौजूदा सीजन में कोहली ही ऐसे बल्लेबाज रहे हैं, जो अच्छी फॉर्म में हैं। उनका विकेट हासिल करके मुंबई की टीम काफी खुश नजर आई।

आईपीएल में पांचवीं बार जसप्रीत बुमराह ने विराट कोहली को बनाया अपना शिकार

आईपीएल में जसप्रीत बुमराह के सामने विराट कोहली का बल्ला हमेशा शांत ही रहा है। 16 पारियों में कोहली का बुमराह से आमना-सामना हुआ है। इस दौरान बुमराह ने पांच बार कोहली का विकेट झटकने में कामयाबी हासिल की है। वहीं, इस दौरान बुमराह के खिलाफ कोहली का बल्लेबाजी औसत 28 का रहा है और उन्होंने 140 रन बनाये हैं।

हालाँकि, मौजूदा सीजन में विराट कोहली के फॉर्म की बात करें तो वो काफी शानदार रहा है। उन्होंने छह मैचों में 79.75 के औसत और 141.77 के स्ट्राइक रेट से 319 रन बनाये हैं, जिसमें 113* उनका उच्चतम स्कोर रहा है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now