IPL 2024, PBKS vs DC : दूसरे मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी, लाइव स्ट्रीम, किसका पलड़ा भारी?

Rahul
Photo Courtesy : BCCI/IPL
Photo Courtesy : BCCI/IPL

आईपीएल (IPL 2024) की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है। चेन्नई के एमए चिंदम्बरम स्टेडियम में बीती रात शानदार उद्घाटन समारोह हुआ और फिर चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (CSK vs RCB) के बीच एक जबरदस्त भिड़ंत भी देखने को मिली। इस मुकाबले को चेन्नई सुपर किंग्स ने आसानी के साथ 6 विकेट से जीत लिया। आईपीएल का कारवां दक्षिण भारत से अब उत्तर भारत की तरफ आ गया है। पंजाब राज्य के मुल्लांपुर शहर में बने नए स्टेडियम में आज पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स (PBKS vs DC) के बीच जोरदार मैच देखने को मिलेगा

15 महीनों बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पन्त किसी प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं, जबकि शिखर धवन भी एक लम्बे अरसे बाद एक्शन में नजर आयेंगे। नॉर्दर्नडर्बी के इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों ने अपनी कमर कस ली है।

संभावित एकादश

PBKS

शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, जॉनी बेयरस्टो, अथर्वा तायाडे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टोन, सैम करन, राहुल चाहर, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह।।

DC

पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, ऋषभ पन्त (कप्तान और विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, ललित यादव, अक्षर पटेल, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव, झाय रिचर्डसन, इशांत शर्मा।

पिच और मौसम की जानकारी

मुल्लांपुर स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए बेहतरीन मानी गई है। घरेलू टूर्नामेंट सैयद मुस्ताक अली ट्रॉफी के मुकाबलों में स्कोरिंग रेट 8.50 से ऊपर कर रहा था। साथ ही इस नए मैदान की पिच पर बाउंस भी देखने को मिलता है। लम्बी बाउंड्री होने के चलते गेंदबाजों को पास विकेट लेने का भी अच्छा मौका रहेगा। दोपहर के मुकाबले में तापमान यहाँ 30 डिग्री के आसपास रहेगा बारिश की कोई आशंका नहीं।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय अनुसार मैच का टॉस दोपहर 3:00 बजे होगा। मुकाबला दोपहर 3:30 बजे पर शुरू हो जाएगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकता है। डिजिटल में यह मुकाबला जियो सिनेमा एप और वेबसाईट पर लाइव देखा जा सकेगा।

Quick Links