IPL 2024: 'पठान लौट आया है...,' प्लेऑफ से पहले केकेआर हुई मजबूत; फिल साल्ट की जगह लेने को तैयार ये घातक बल्लेबाज

रहमानुल्लाह गुरबाज ने फिल साल्ट को किया रिप्लेस (Photo Credit - IPLT20)
रहमानुल्लाह गुरबाज ने फिल साल्ट को किया रिप्लेस (Photo Credit - IPLT20)

Rahmanullah Gurbaz Replaces Phil Salt in KKR : कोलकाता नाइट राइडर्स ने प्लेऑफ्स से पहले सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। केकेआर ने रहमानुल्लाह गुरबाज का एक वीडियो भी शेयर किया है।

फिल साल्ट का परफॉर्मेंस आईपीएल 2024 में काफी अच्छा रहा था। उन्होंने कई मैचों में टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई थी। उन्होंने 12 मैचों में 435 रन बनाए थे और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 182 का रहा था। हालांकि प्लेऑफ मुकाबलों से पहले ही वो वापस इंग्लैंड चले गए हैं। इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान के खिलाफ 22 मई से खेली जाने वाली टी20 सीरीज और टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारी के लिए आईपीएल 2024 में हिस्सा ले रहे अपने खिलाड़ियों को वापस बुला लिया है। इसी वजह से फिल साल्ट भी अपने देश वापस चले गए हैं।

रहमानुल्लाह गुरबाज ने केकेआर टीम को दोबारा किया ज्वॉइन

वहीं केकेआर ने रहमानुल्लाह गुरबाज का वीडियो शेयर किया है औऱ कहा है कि पठान की एंट्री केकेआर कैंप में हो चुकी है। रहमानुल्लाह गुरबाज अपनी मां के बीमार होने की वजह से कुछ दिन के लिए अफगानिस्तान चले गए थे लेकिन अब उन्होंने एक बार फिर केकेआर टीम को ज्वॉइन कर लिया है।

रहमानुल्लाह गुरबाज ने पिछले सीजन केकेआर के लिए ओपन किया था और कीपिंग की जिम्मेदारी भी निभाई थी। उन्हें भले ही मौजूदा आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला है लेकिन उन्होंने पिछले सीजन में अपने बल्ले से टीम के लिए कई दमदार पारियां खेली थी। गुरबाज ने आईपीएल 2023 में 11 मुकाबले खेले थे। इन मैचों में उनके बल्ले से 227 रन निकले थे। गुरबाज ने आईपीएल 2023 में 2 अर्धशतक भी लगाए थे। इस सीजन फिल साल्ट के जबरदस्त खेल की वजह से उन्हें मौका नहीं मिला था लेकिन अब फिल साल्ट की गैरमौजूदगी में उन्हें मौका मिलने की पूरी उम्मीद है।

आपको बता दें कि केकेआर ने लीग स्टेज का समापन अंक तालिका में टॉप पर रहते हुए किया। अभी भी उनका एक मुकाबला बाकी है। इसी वजह से प्लेऑफ में केकेआर को दो चांस मिलेंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now