IPL 2024, RR vs KKR: 70वें मैच का प्रीव्यू, संभावित Playing 11, पिच और मौसम की जानकारी, लाइव स्ट्रीम, किसका पलड़ा भारी?

RR और KKR ने पहले ही प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर लिया है (Photo : IPL Website)
RR और KKR ने पहले ही प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर लिया है (Photo : IPL Website)

Rajasthan Royals vs Kolkata Knight Riders, 70th Match Preview: आईपीएल 2024 (IPL 2024) में रविवार, 19 मई को राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच लीग स्टेज का 70वां और आखिरी मुकाबला खेला जायेगा। गुवाहटी के बरसपारा क्रिकेट स्टेडियम में यह मुकाबला आयोजित होगा। बता दें कि दोनों टीमों ने प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर लिया है। ऐसे में केकेआर पहले क्वालीफ़ायर में अपनी जगह बना चुकी है जबकि आरआर के सामने टॉप में रहने की बड़ी चुनौती होगी।

आईपीएल इतिहास में दोनों टीमों के आमने-सामने का रिकॉर्ड बराबरी का रहा है। दोनों टीमों के बीच अभी तक 28 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें 14 में केकेआर और 14 में ही आरआर को जीत मिली है। लीग स्टेज में दोनों टीमों के बीच यह दूसरी भिड़ंत है। इससे पहले ईडन गार्डंस में दोनों टीमों के बीच एक रोमांचक मुकाबला खेला गया था। उस मुकाबले में जोस बटलर के ताबड़तोड़ शतक के चलते राजस्थान ने कोलकाता को पटखनी दी थी।

संभावित एकादश

RR

यशस्वी जायसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, डोनावन फरेरा, ध्रुव जुरेल, रॉवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान।

KKR

रहमनउल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, रमनदीप सिंह, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा।

पिच और मौसम की जानकारी

बरसपारा क्रिकेट स्टेडियम बल्लेबाजों के लिए मददगार रहता है। यहाँ की पिच बल्लेबाजों को रास आती है इस मैदान का औसतन स्कोर 180 के करीब का रहा है। यहाँ हुए पिछले मुकाबले में एक लॉ स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिला था जिसे पंजाब ने राजस्थान के खिलाफ जीता था। पिछले साल राजस्थान ने इस मैदान पर एक मुकाबला जीता तो पंजाब ने इसी मैदान पर राजस्थान को 5 रनों से पटखनी दी थी। गुवाहटी में अक्षर बारिश देखने को मिलती है लेकिन कल होने वाले मुकाबले में बारिश कोई खलल नहीं डालेगी और पूरे दिन मौसम साफ रहेगा।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय अनुसार मैच का टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुकाबला 7:30 बजे पर शुरू हो जाएगा। टीवी पर इस मुकाबले को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकता है। डिजिटल में यह मुकाबला जियो सिनेमा एप और वेबसाईट पर लाइव देखा जा सकेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now