IPL 2024, RCB vs SRH : 30वें मैच का प्रीव्यू, संभावित Playing 11, पिच और मौसम की जानकारी, लाइव स्ट्रीम, किसका पलड़ा भारी?

Photo Courtesy : IPL Website
Photo Courtesy : IPL Website

आईपीएल 2024 (IPL 2024) में 15 अप्रैल, सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होगा। आरसीबी के होमग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में टूर्नामेंट का 30वां मुकाबला आयोजित किया जायेगा। आईपीएल के 17वें सीजन में बेंगलुरु टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है जबकि एसआरएच ने पैट कमिंस की कप्तानी में उम्दा खेल दिखाया है। 6 मैचों में 5 हार के साथ बेंगलुरु अंक तालिका में सबसे निचले स्थान पर है, तो सनराइजर्स हैदराबाद 3 जीत के साथ 5वें स्थान पर बनी हुई है।

आईपीएल इतिहास की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अभी तक 22 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें 10 में आरसीबी को जीत मिली है जबकि सनराइजर्स ने 12 मुकाबले जीते हैं। चिन्नास्वामी मैदान पर मेजबान टीम का पलड़ा भारी है। यहाँ हुए 7 मैचों में 5 में आरसीबी ने जीत प्राप्त की है तो हैदराबाद को 2 में विजय प्राप्त हुई है।

RCB vs SRH मैच की संभावित प्लेइंग 11

RCB

विराट कोहली, फाफ डू प्लेसी (कप्तान), विल जैक्स, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक, महिपाल लोमरोर, विजयकुमार विषाक, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज, रीस टॉपले।

SRH

ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, नितीश रेड्डी, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, टी नटराजन।

पिच और मौसम की जानकारी

बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में इस सीजन का दूसरा मुकाबला आयोजित होगा। यह मैदान बल्लेबाजों के लिए जन्नत माना जाता हैं, जहाँ 200 के करीब तक स्कोर पहुँच जाता है। मौसम की बात करें तो 36 डिग्री तक तापमान देखने को मिलेगा। बारिश होने के कोई चांस नहीं है जबकि नमी भी 29% देखने को मिलेगी।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय अनुसार मैच का टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुकाबला रात 7:30 बजे पर शुरू हो जाएगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकता है। डिजिटल में यह मुकाबला जियो सिनेमा एप और वेबसाईट पर लाइव देखा जा सकेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now