RR vs KKR मुकाबला बारिश की वजह से हुआ रद्द, सनराइज़र्स हैदराबाद को जबरदस्त फायदा

राजस्थान और कोलकाता के बीच मुकाबला रद्द हो गया (Photo: BCCI)
राजस्थान और कोलकाता के बीच मुकाबला रद्द हो गया (Photo: BCCI)

Rajasthan Royals vs Kolkata Knight Riders: आईपीएल 2024 का 70वां और अंतिम लीग मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच गुवाहाटी में होना था लेकिन यह मैच लगातार बारिश के कारण एक भी गेंद के बिना रद्द करना पड़ा। लम्बे इंतजार के बाद केवल टॉस संभव हुआ, जिसमें केकेआर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी लेकिन इसके तुरंत बाद बारिश आ गई और फिर मुकाबले को रद्द करना। इस मुकाबले के रद्द होने से दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला लेकिन राजस्थान रॉयल्स को नुकसान हुआ है और टीम दूसरे स्थान पर जगह बनाने से चूक गई।

राजस्थान रॉयल्स को बारिश की वजह से मुकाबले के रद्द होने से हुआ नुकसान

गुवाहाटी में मैच की शुरुआत से पहले हल्की बारिश हो रही थी, जिसकी वजह से शाम 7 बजे होने वाले टॉस में देखने को देरी मिली और इंतजार लगभग तीन घंटे से ज्यादा का रहा। लम्बे इंतजार के बाद जब टॉस हुआ तो 7-7 ओवर का मैच निर्धारित किया गया लेकिन फिर तुरंत बारिश ने दस्तक दे दी और मैच को रद्द करना पड़ा।

इस मुकाबले के रद्द होने की वजह कोलकता और राजस्थान दोनों को एक-एक अंक मिला है। केकेआर का मुकाबले के नतीजे के बावजूद पहले स्थान पर रहना तय था और अब 20 अंक के साथ टीम ने लीग स्टेज का पहले स्थान पर समापन किया है। वहीं, राजस्थान के पास जीत के साथ 18 अंक लेकर दूसरे स्थान पर जाने का मौका था लेकिन एक अंक मिलने के कारण उसके 17 अंक ही हो पाए और इतने ही अंक हैदराबाद के भी हैं। हालाँकि, सनराइज़र्स हैदराबाद का नेट रन रेट बेहतर है। इसी वजह से उसने दूसरे स्थान पर कब्जा जमाया और राजस्थान रॉयल्स को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा।

गौरतलब हो कि राजस्थान रॉयल्स ने शुरूआती 9 मैचों में 8 में से जीत दर्ज की थी और लग रहा था कि टीम पहले स्थान पर आसानी के साथ कब्ज़ा जमा लेगी लेकिन यहाँ से टीम का ख़राब प्रदर्शन शुरू हुआ। संजू सैमसन की टीम को लगातार चार हार मिली और आज का मुकाबला रद्द हो गया। इस तरह टीम की टॉप 2 में लीग स्टेज को खत्म करने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा और अब उसे एलिमिनेटर मुकाबला खेलना होगा। एलिमिनेटर में राजस्थान का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 22 मई को खेला जाना है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now