रजत पाटीदार ने RCB के लिए लगाया IPL में संयुक्त दूसरा सबसे तेज अर्धशतक, SRH के खिलाफ एक ओवर में लगातार चार छक्कों से मचाई धूम, देखें वीडियो

Neeraj
रजत पाटीदार ने हैदराबाद के खिलाफ की तूफानी बल्लेबाजी (Photos: X)
रजत पाटीदार ने हैदराबाद के खिलाफ की तूफानी बल्लेबाजी (Photos: X)

Rajat Patidar 4 Sixes: आईपीएल का 41वां मैच आज सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जा रहा है। हैदराबाद के राजीव गाँधी इंटरनेशनल स्टेडियम में हो रहे इस मैच में फाफ डू प्लेसी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। आरसीबी की बल्लेबाजी के दौरान रजत पाटीदार ने मयंक मारकंडे के खिलाफ अपना दमखम दिखाते हुए एक के बाद एक चार छक्के ठोके।

यह वाकया आरसीबी की बल्लेबाजी के दौरान 11वें ओवर में देखने को मिला, जिसे हैदराबाद की ओर से मयंक मारकंडे ने किया। ओवर की पहली गेंद पर विराट कोहली ने सिंगल लेकर पाटीदार को स्ट्राइक दी। इसके बाद दूसरी गेंद पर पाटीदार ने लॉन्ग-ऑफ के ऊपर से छक्का जड़ा। तीसरी गेंद को मयंक ने मिडिल स्टंप की लाइन पर फेंका और पाटीदार ने फिर से लॉन्ग-ऑफ के ऊपर से छक्का लगाया।

इसके बाद चौथी गेंद पर पाटीदार ने डीप मिड-विकेट के ऊपर से छक्का लगाया और पांचवीं गेंद पर डीप एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से हवाई फायर शॉट खेलते हुए 6 रन बटोरे। इस तरह पाटीदार ने चार गेंदों में लगातार 4 छक्के लगाए। पाटीदार की जबरदस्त हिटिंग देखकर उनके साथ दूसरे छोर पर मौजूद कोहली भी उनकी तारीफ करते नजर आये। मारकंडे ने इस ओवर में कुल 27 रन लुटाये।

आप भी देखें यह वीडियो:

रजत पाटीदार आईपीएल में आरसीबी के लिए सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले संयुक्त रूप से दूसरे बल्लेबाज बने

दाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज रजत पाटीदार ने हैदराबाद के खिलाफ 20 गेंदों में 50 रन बनाये। इस दौरान उन्होंने महज 19 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। पाटीदार आईपीएल में आरसीबी की ओर से सबसे कम गेंदों मे अर्धशतक जड़ने वाले संयुक्त रूप से दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

पाटीदार ने रॉबिन उथप्पा की बराबरी की, जिन्होंने 2010 में किंग्स XI पंजाब के खिलाफ 19 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था। आरसीबी की ओर से सबसे कम गेंदों में अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम दर्ज है। गेल ने 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ खेलते हुए 17 गेंदों में अर्धशतक पूरा कर लिया था। इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर संयुक्त रूप से एबी डीविलियर्स (बनाम राजस्थान रॉयल्स, 2010) और रजत पाटीदार (बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स, 2024) का नाम शामिल है। दोनों ने 21-21 गेंदों में 50 रनों के आंकड़े को छुआ था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now