IPL 2024: ‘धोनी नहीं होते तो कोहली…’ - सुनील गावस्कर ने फिर से दिया बड़ा बयान, विराट के फैंस को लग सकता है बुरा

England v India - 2nd Vitality International T20
एमएस धोनी ने विराट कोहली के करियर में अहम रोल निभाया है

Sunil Gavaskar on Virat Kohli: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में आज लीग स्टेज का सबसे धमाकेदार मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स (RCB vs CSK) के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले के नतीजे से यह साफ हो जाएगा कि प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम सीएसके होगी या आरसीबी। हालांकि इस हाईवोल्टेज मुकाबले से पहले भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने विराट कोहली को लेकर एक बार फिर से बड़ा बयान दिया है।

सुनील गावस्कर ने विराट कोहली को लेकर क्या कहा?

स्टार स्पोर्ट्स पर विराट कोहली के करियर पर बात करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा, ‘जब विराट कोहली ने अपना करियर शुरू किया था तो वह ज्यादा सफल नहीं हो पाए थे। यह बात फैक्ट है कि महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें थोड़ा समय दिया और अधिक मोमेंटम दिया। यही वजह है कि वो वह कोहली हैं जिन्हें हम आज देखते हैं।’

दरअसल, विराट कोहली को मिली कामयाबी में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का अहम हाथ रहा है। धोनी ने कोहली को करियर की शुरुआत से काफी सपोर्ट किया है। यही कारण है कि सुनील गावस्कर ने विराट कोहली के करियर को लेकर ऐसा बयान दिया है।

विराट कोहली के स्ट्राइक रेट को लेकर दिए गए गावस्कर के बयान पर खूब बवाल हुआ था

आपको बता दें कि हाल ही में आईपीएल 2024 के दौरान सुनील गावस्कर ने विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर भी सवाल उठाया था। गावस्कर ने कोहली के स्ट्राइक रेट पर बात करते हुए कहा था कि जब आप पहली गेंद से बल्लेबाजी करते हैं और 14वें-15वें ओवर तक आपका स्ट्राइक रेट 118 रहता है तो आपकी आलोचना होनी बनती है। इसके बाद कोहली ने भी एक मैच के बाद स्ट्राइक रेट पर सवाल खड़े करने वालों पर निशाना साधा था और उनको लेकर प्रतिक्रिया दी थी।

आपको बता दें कि विराट कोहली आईपीएल 2024 में कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। कोहली ने 13 मैच में 1 शतक और 5 अर्धशतक की मदद से 661 रन बनाए हैं। फैंस यही चाहते हैं कि कोहली का यह फॉर्म आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भी बना रहे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now