ग्लेन मैक्सवेल आज RCB vs SRH मुकाबला क्यों नहीं खेल रहे हैं?

ग्लेन मैक्सवेल खराब फॉर्म से जूझते नजर आये हैं
ग्लेन मैक्सवेल खराब फॉर्म से जूझते नजर आये हैं

Why is Glenn Maxwell Not Playing: आईपीएल (IPL) 2024 के 30वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है। लगातार खराब प्रदर्शन कर रही आरसीबी ने इस मैच के लिए कुछ अहम फैसले लिए और ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को बाहर कर दिया है, जो बल्लेबाजी में लगातार फ्लॉप साबित हो रहे थे और पिछले मैच के दौरान चोटिल भी हो गए थे।

कप्तान फाफ डू प्लेसी ने टॉस जीतकर कहा कि हम पीछा करेंगे। विकेट पूरे सीजन में काफी हद तक एक जैसा रहा है, मुझे लगता है कि थोड़ा सा दोहरापन भी रहा है, जितना हमने उम्मीद की थी उससे थोड़ा धीमा। ऐसा लगता है कि ज्यादातर समय हम अपनी पूरी क्षमता से नहीं खेले। जाहिर है, कुछ लोग सबसे अच्छे टच में नहीं रहे हैं, इसलिए हमने यह बदलाव किए हैं। मैक्सवेल और सिराज बाहर बैठे हैं और लोकी फर्ग्यूसन को मौका मिला है।

आईपीएल के 17वें सीजन में ग्लेन मैक्सवेल के प्रदर्शन पर एक नजर

लीग के 16वें सीजन में 183.49 के जबरदस्त स्ट्राइकर रेट से 400 रन बनाने वाले ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला आईपीएल 2024 में पूरी तरह खामोश रहा। उन्हें कुछ मैचों में शुरुआत मिली लेकिन वह फायदा नहीं उठा सके और अपनी टीम को मुश्किल में छोड़कर आउट हो गए। 17वें सीजन में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 6 पारियों में 5.33 की बेहद खराब औसत से सिर्फ 32 रन बनाये हैं, जिसमें से 28 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा है। हालाँकि, गेंदबाजी में मैक्सवेल ने जरूर एक मुख्य स्पिनर की तरह अपनी टीम के लिए योगदान दिया और 8.44 की इकॉनमी से रन देकर 4 विकेट लेने में कामयाब रहे हैं।

ग्लेन मैक्सवेल को मुख्य रूप से टॉप ऑर्डर के द्वारा दी गई शुरुआत को बड़े स्कोर तक पहुंचाने के लिए शामिल किया गया था। उनके पास तेजी से रन बनाने की क्षमता है लेकिन इस सीजन उनके बल्ले से रन ना आने की वजह से आरसीबी को भी खामियाजा भुगतना पड़ा है।

गौरतलब हो कि आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को अपने शुरूआती 6 मुकाबलों में से 5 में करारी हार का सामना करना पड़ा है और उनके सामने लगभग अब करो या मरो वाली स्थिति बन चुकी है। प्लेऑफ में जाने के लिए टीम को अब हर मुकाबला जीतना जरूरी होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now