Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2020: 3 दिग्गज खिलाड़ी जो नीलामी में एक बार अनसोल्ड भी रह चुके हैं 

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Timeless

किरोन पोलार्ड 
किरोन पोलार्ड 

विश्व की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन की नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में होने वाली है। कुछ ही दिनों बाद होने वाली इस नीलामी में खिलाड़ियों का बाजार सजेगा। गुरुवार को होने वाले ऑक्शन में देश-विदेश के कई खिलाड़ी शामिल हैं, लेकिन इनमें से 73 खिलाड़ियों को ही चुना जाना है। इसमें से कुछ खिलाड़ियों को भारी रकम मिलने की उम्मीद है तो कुछ खिलाड़ियों को कम रकम मिलेगी, वहीं कई ऐसे भी खिलाड़ी होंगे जिन्हें शायद कोई खरीददार ना मिले।

आईपीएल की हर नीलामी में कई ऐसे खिलाड़ी रहते हैं जिन्हें कोई भी फ्रेंचाइजी अपनी टीम में शामिल नहीं करती है। अनसोल्ड ऐसा शब्द है जिसे कोई खिलाड़ी सुनना पसंद नहीं करेगा लेकिन आईपीएल इतिहास में कई ऐसे दिग्गज खिलाड़ी रहे हैं जो कभी ना कभी अनसोल्ड भी रहे हैं।

यह भी पढ़े3 खिलाड़ी जिनके लिए नीलामी में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हो सकता है मुकाबला 

आइये नजर डालते हैं उन 3 दिग्गज खिलाड़ियों पर जो नीलामी में एक बार अनसोल्ड भी रह चुके हैं:

#1 स्टीव स्मिथ 

स्टीव स्मिथ 
स्टीव स्मिथ 

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ मौजूदा दौर के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। स्टीव स्मिथ का कद ही कुछ ऐसा है कि उनको क्रिकेट के तीनों ही प्रारूपों में खास माना जाता है। स्मिथ को आईपीएल में भी उन स्टार खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया जाता है, जिन पर सभी की नजरें होती हैं। लेकिन एक ऐसा भी समय आया था जब इस कंगारू खिलाड़ी को आईपीएल ऑक्शन में कोई खरीददार नहीं मिला था।

साल 2012 की नीलामी में स्टीव स्मिथ को किसी भी फ्रेंचाइजी ने खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखायी थी। हालांकि इसके बाद स्मिथ को पुणे वारियर्स के लिए मिचेल मार्श के चोटिल होने पर रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना गया था। पुणे वारियर्स के बाद उन्हें राजस्थान रॉयल्स की तरफ से और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की तरफ से भी खेलने का मौका मिला। स्मिथ फ़िलहाल राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी संभाल रहे हैं।

1 / 2 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...