Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले टॉप 3 खिलाड़ी

nand
CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
Published Jan 11, 2020
Jan 11, 2020 IST

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

आईपीएल 2020 मार्च के महीने से शुरु होने की संभावना है। 19 दिसंबर को हुई नीलामी में सभी टीमों के मालिकों ने अपनी टीम की कमियों को दूर किया है। अब टीम के मालिक और दर्शक इस लीग के शुरू होने का इंतज़ार बेसब्री से कर रहे हैं। 

बता दें कि आईपीएल की शुरुआत साल 2008 में हुई थी। अपने पहले सीजन की कामयाबी के बाद इस हाई प्रोफाइल टी20 लीग ने कभी पीछे मुड़कर नही देखा है। आईपीएल का अब तक हर सीजन काफी कामयाब रहा है, इसलिए इसे दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग भी कहा जाता है। 

ये भी पढ़ें:- टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 5 ऐसे मौके, जब दोनों सलामी बल्लेबाज शून्य पर आउट हो गए

इस लीग में बहुत से खिलाड़ी ऐसे हैं, जो पहले सीजन से खेल रहे हैं और अब तक कई आईपीएल मैचों में शिरकत कर चुके हैं। आज हम आईपीएल इतिहास के उन 3 खिलाड़ियों की बात करने जा रहे हैं, जिन्होंने आईपीएल के सबसे ज्यादा मैच खेले हैं। 

3-रोहित शर्मा


रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा भारतीय टीम के साथ-साथ अपनी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के भी एक शानदार ओपनिंग बल्लेबाज हैं। हिटमैन शर्मा अपनी आईपीएल टीम की कप्तानी भी करते हैं।

उन्हें आईपीएल के इतिहास का सबसे सफल कप्तान भी माना जाता है, क्योंकि वह अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को 4 आईपीएल खिताब जीता चुके हैं।

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले रोहित शर्मा तीसरे खिलाड़ी हैं। उन्होंने आईपीएल के इतिहास में कुल 188 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 130.82 की स्ट्राइक रेट और 31.60 की औसत के साथ 4898 रन बनाए हैं।

इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 36 अर्धशतक अपने आईपीएल करियर में जड़े हैं। साथ ही उनका अधिकतम स्कोर 109 रन रहा है। वह आईपीएल के शुरूआती 3 सीजन हैदराबाद डेक्कन चार्जर्स से भी खेल चुके हैं।


1 / 2 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...