Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL: 4 खिलाड़ी जिनके प्रदर्शन में लगातार गिरावट आई है

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 28 Jan 2020, 11:59 IST

कुमार और ब्रावो
कुमार और ब्रावो

इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत 2008 से हुई थी। अब तक आईपीएल में हजार से भी ज्यादा खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया है। क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें खिलाड़ियों के प्रदर्शन में उतार-चढ़ाव आता रहता है। किसी भी खिलाड़ी के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करना मुश्किल होता है। 

ये भी पढ़ें: 4 टीमें जिनके पास आईपीएल 2020 में सुपर ओवर के लिए श्रेष्ठ बल्लेबाज हैं

आईपीएल में कई दिग्गज खिलाड़ी लय में न होने के कारण अपनी टीम से बाहर कर दिए गए थे जिसमें गौतम गंभीर, क्रिस गेल, वीरेंदर सहवाग आदि का नाम शामिल है। आईपीएल में कई खिलाड़ियों ने शुरुआत में शानदार प्रदर्शन किया लेकिन बाद में वह कुछ खास नहीं कर पाए। इसलिए आइए नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर जिनके प्रदर्शन में लगातार गिरावट आई है।

#4 रॉबिन उथप्पा

रॉबिन उथप्पा
रॉबिन उथप्पा

उथप्पा पिछले कुछ सालों से कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल खेल रहे थे। प्रदर्शन में गिरावट आने के कारण आईपीएल 2020 में उन्हें कोलकाता ने टीम से बाहर कर दिया। 2014 में कोलकाता को चैंपियन बनाने में रॉबिन का अहम योगदान था।

उन्होंने आईपीएल 2014 में ऑरेंज कैप अपने नाम की थी। पिछले कुछ सालों में रॉबिन ने निराशाजनक प्रदर्शन किया है। उन्होंने कोलकाता के लिए 2018 में मात्र 21.9 की औसत से रन बनाए थे। इसके अलावा 2019 में भी वह खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। 

#3 भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार
भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार पिछले कुछ सत्रों से सनराइजर्स हैदराबाद का अहम हिस्सा रहे हैं। उन्होंने आईपीएल 2016 और 2017 में सबसे ज्यादा विकेट लेकर पर्पल कैप जीती थी।भुवी का प्रदर्शन पिछले दो आईपीएल सत्रों में ठीक नहीं रहा है।

वह नई और पुरानी गेंद से विकेट निकालने में असफल रहे हैं। उन्होंने पिछले दो सालों में 27 आईपीएल मुकाबले खेले हैं और वह केवल 23 विकेट लेने में सफल रहे हैं। उम्मीद है कि वह 2020 में शानदार प्रदर्शन करेंगे। 

1 / 2 NEXT
Published 28 Jan 2020, 11:59 IST
Advertisement
Fetching more content...