Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल नीलामी 2019: 3 प्रमुख विदेशी खिलाड़ी जिन पर आश्चर्यजनक रूप से लग सकती है ऊँची बोली

  • जानिए इस लिस्ट में कौन से तीन प्रतिभाशाली विदेशी खिलाड़ी हैं शामिल
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 15 Dec 2018, 21:26 IST

Jason Sangha

जयपुर में 18 दिसंबर को आयोजित होने वाली आईपीएल नीलामी से पहले आईपीएल फ्रेंचाइज़ियों द्वारा रिलीज़ और रिटेन किये गए खिलाड़ी ख़ूब सुर्ख़ियों में रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब जैसी कुछ टीमों ने कई बड़े खिलाड़ियों को टीम से रिलीज़ किया है और इसलिए आगामी नीलामी में उनके ज़ोरदार बोली लगाने की उम्मीद है।

ऐसे समय में जब आईपीएल की समाप्ति और विश्व कप की शुरुआत के बीच ज्यादा समय नहीं है और सभी देश अपने स्टार खिलाड़ियों को इस लीग में खेलने की इज़ाज़त नहीं देंगे। इसलिए सभी फ्रैंचाइज़ियां नए विकल्पों की तलाश में होंगी। नतीज़तन आईपीएल नीलामी में कुछ नए चेहरों के लिए ऊँची बोली लगने की संभावना है।

तो आइए ऐसे तीन प्रमुख विदेशी क्रिकेटरों पर एक नज़र डालें जिनपर आईपीएल नीलामी में आश्चर्यजनक रूप से ऊँची बोली लग सकती है:

#3. जेसन संघा

Jason Sangha

इस साल खेले गए अंडर -19 क्रिकेट विश्व कप में अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को फाइनल तक पहुंचाने वाले जेसन संघा इस टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा रन बनाने बल्लेबाज़ रहे थे। उन्होंने 38.16 की औसत से छह मैचों में शानदार 229 रन बनाए थे। घरेलू सर्किट में न्यू साउथ वेल्स के लिए खेलने वाले संघा ने नवंबर 2017 को इंग्लैंड के खिलाफ अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी। 8 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैचों में उन्होंने 133 के सर्वाधिक स्कोर के साथ कुल 408 रन बनाए हैं। 

उनकी बल्लेबाज़ी क्षमता को देखते हुए संघा को 'अगला रिकी पोंटिंग' माना जा रहा है। पिछले महीने उन्होंने सिडनी सिक्सर्स के साथ तीन साल का करार किया है। बिग बैश लीग में पहली बार खेलने जा रहे ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज़ आने वाले समय में दुनियाभर में होने वाली टी-20 लीग्स के मुख्य आकर्षण होंगे। 

अपने 20 लाख रुपए के आधार मूल्य के साथ वह आगामी आईपीएल नीलामी में भी सभी फ्रैंचाइज़ियों के आकर्षक का केंद्र होंगे और उनके लिए ज़ोरदार बोली लगने की संभावना है। 

1 / 3 NEXT
Published 14 Dec 2018, 22:31 IST
Advertisement
Fetching more content...