Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल नीलामी 2019: 3 टीमें जो ब्रेंडन मैकलम के लिए लगा सकती हैं बोली

  • जानिए इस लिस्ट में किन टीमों के नाम हैं शामिल
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 19:55 IST

Image result for brendon mccullum ipl 2018

आईपीएल सीज़न 2019 के लिए होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी में सिर्फ एक महीने का समय बाकी रह गया है और सभी फ्रेंचाइज़ियों ने अपनी-अपनी रणनीतियों पर काम करना शुरू कर दिया है। हाल ही में सभी आठ टीमों ने आगामी सीजन के लिए अपनी टीम से रिलीज़ किये गए खिलाड़ियों की सूची जारी की है। इनमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा रिलीज़ किये गए खिलाड़ियों में से न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज़ ब्रेंडन मैकलम भी शामिल हैं।

आईपीएल के पहले सीज़न के पहले ही मैच में धमाकेदार बल्लेबाज़ी करते हुए मैकलम ने 158 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी। सही मायनों में मैकलम एक तरह से आईपीएल 2008 के ब्रांड एम्बेसडर थे और उन्होंने इस लीग को दुनियाभर में लोकप्रिय बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

मैकलम ने आईपीएल में अभी तक पांच अलग-अलग टीमों का प्रतिनिधित्व किया है। 37 साल के मैकलम ने 11वें सीज़न में आरसीबी की तरफ से खेलते हुए छह मैचों में 144.31 की स्ट्राइक रेट से 127 रन बनाए थे। हालाँकि, यह प्रदर्शन उनके जैसे खिलाड़ी के लिए बहुत निराशाजनक है लेकिन फिर भी दुनियाभर में होने वाली विभिन्न टी-20 लीग्स में उनकी माँग कम नहीं हुई है। ऐसे में 12वें सीजन की नीलामी में अन्य टीमें उनके लिए बोली लगा सकती हैं।

आइये एक नज़र डालते हैं ऐसी 3 प्रमुख टीमों पर जो अगले सीज़न के लिए मैकलम को अपनी टीम में शामिल कर उनके अनुभव और बल्लेबाज़ी कौशल से लाभ उठा सकती हैं:

#1. किंग्स इलेवन पंजाब

Image result for brendon mccullum gujarat lions

किंग्स इलेवन पंजाब ने लगभग हर सीज़न में अपनी टीम में कई बदलाव किये लेकिन उनका बुरा दौर अभी खत्म नहीं हुआ है। अगले महीने होने वाली आईपीएल नीलामी को देखते हुए पंजाब फ्रैंचाइज़ी ने अपनी टीम से 11 खिलाड़ियों को रिलीज़ किया है जिनमें आरोन फिंच, युवराज सिंह, अक्षर पटेल और मनोज तिवारी जैसे बड़े नाम शामिल हैं। अब अगले महीने होने वाली आईपीएल नीलामी में टीम प्रबंधन 15 नए खिलाड़ियों को खरीद सकता है जिनमें चार विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं।

 सीजन 2018 में पंजाब ने केएल राहुल और क्रिस गेल की सलामी जोड़ी के शानदार प्रदर्शन की वजह से बढ़िया शुरुआत की थी लेकिन टूर्नामेंट के मध्य तक आते-आते टीम का प्रदर्शन लगातार गिरता गया जिसकी वजह से वे प्ले-ऑफ में भी जगह नहीं बना पाए। ऐसे में उन्हें अगले सीज़न के लिए मैकलम को टीम में रखने से उनके अनुभव और बल्लेबाज़ी कौशल का काफी फायदा मिल सकता है। 

1 / 3 NEXT
Published 19 Nov 2018, 21:02 IST
Advertisement
Fetching more content...