Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल नीलामी: 3 खिलाड़ी जो 2019 विश्वकप के कारण महंगे बिक सकते हैं

टॉप 5 / टॉप 10
5.73K   //    13 Dec 2018, 10:57 IST

Enter caption

आईपीएल नीलामी शुरू होने में अब बस चंद ही दिन बचे हैं। जयपुर में 18 दिसंबर को आयोजित होने वाली इस नीलामी से पहले आईपीएल फ्रेंचाइज़ियों द्वारा रिलीज़ और रिटेन किये गए खिलाड़ी ख़ूब सुर्ख़ियों में रहे हैं। दिल्ली कैपिटल्स, राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब जैसी कुछ टीमों ने कई बड़े खिलाड़ियों को टीम से रिलीज़ किया है और इसलिए आगामी नीलामी में उनके ज़ोरदार बोली लगाने की उम्मीद है।

अगले साल होने वाला आईपीएल सीज़न 29 मार्च 2019 से 19 मई 2019 तक खेला जाना निर्धारित हुआ है। हालाँकि, 2019 में भारत में होने वाले आम चुनावों के चलते इसके स्थान को लेकर अभी संशय बरकरार है। इस वजह से दक्षिण अफ्रीका और संयुक्त अरब अमीरात में से किसी एक जगह में इसको आयोजित किया जा सकता है। 

वहीं अगले साल होने वाला क्रिकेट विश्व कप 30 मई से शुरू होगा। इसलिए आईपीएल की समाप्ति और विश्व कप की शुरुआत के बीच ज्यादा समय नहीं है, जिसकी वजह से ज्यादातर देश अपने स्टार खिलाड़ियों को फिट रखने के लिए उन्हें आईपीएल में खेलने की इजाज़त नहीं देंगे। उदाहरण के तौर पर ग्लेन मैक्सवेल और आरोन फिंच ने पहले ही आईपीएल नीलामी से अपना नाम वापस ले लिया है क्योंकि वे पूरी तरह से विश्व कप पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। 

ऐसे में कुछ खिलाड़ियों को इससे फायदा हो सकता है और वह नीलामी में महंगे बिक सकते हैं।  तो आइये नज़र डालते हैं ऐसे तीन प्रमुख खिलाड़ियों पर:

1. निकोलस पूरन

Nicholas Pooran

निकोलस पूरन को वेस्टइंडीज के भविष्य के खिलाड़ी के रूप में देखा जा रहा है। गयाना के बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज़ किसी भी गेंदबाज़ी आक्रमण को तहस-नहस करने की क्षमता रखते हैं। इसके अलावा विकेट के पीछे भी वह बहुत शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। हालाँकि, पूरन कैरेबियन प्रीमियर लीग में बारबाडोस ट्राइडेंट्स के लिए खेलते हैं लेकिन अभी तक उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला है।

उन्हें आईपीएल सीज़न 2017 में मुंबई इंडियंस द्वारा खरीदा ज़रूर गया था लेकिन वह किसी मैच में शिरकत नहीं कर पाए। हाल ही में भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज़ में पूरन ने ताबड़तोड़ 25 गेंदों में 53 रनों की पारी खेलकर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। 

ऐसी स्थिति में जब ग्लेन मैक्सवेल और आरोन फिंच आईपीएल 2019 के लिए उपलब्ध नहीं होंगे और बेन स्टोक्स और जोस बटलर की उपलब्धता पर अनिश्चितता है, ज्यादातर फ्रेंचाइज़ियां नीलामी में पूरन पर ज़रूर दांव लगाना चाहेंगी और उनके लिए कोई भी कीमत देने के लिए तैयार होंगी।  

संभावित दावेदार: सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल्स 

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...