Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल ने मुझे विश्वकप के लिए तैयार कर दिया: डेविड वॉर्नर

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Timeless

Enter caption

आईपीएल के 12वें संस्करण में सबसे शानदार बल्लेबाजी करने वाले ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने टूर्नामेंट में अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद से इस सीजन के आगे के मैचों को अलविदा कह दिया है। उन्होंने सोमवार को किंग्स XI पंजाब के खिलाफ टूर्नामेंट के अपने आखिरी मैच में 56 गेंदों पर ताबड़तोड़ 81 रनों की पारी खेली। इस तरह उन्होंने हैदराबाद को 45 रनों से जीत दिलाते हुए प्लेऑफ के और करीब पहुंचा दिया है। उन्होंने अब तक 12 मैचों में 692 रन बनाए हैं, जो फिलहाल टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन हैं। उन्होंने टीम छोड़ते वक्त कहा कि आईपीएल ने एक खिलाड़ी के तौर पर उन्हें विश्वकप के लिए पूरी तरह से तैयार कर दिया है। साथ ही उन्होंने टीम के खिलाड़ियों को भी भरपूर सहयोग देने के लिए उनका धन्यवाद किया। 

इससे पहले डेविड वॉर्नर बॉल टैंपरिंग विवाद में एक वर्ष के लिए प्रतिबंधित कर दिए गए थे। उन्होंने प्रतिबंध के बाद क्रिकेट में फिर से शुरुआत आईपीएल से ही की थी। वॉर्नर ने कहा कि मेरी निगाहें अब विश्वकप पर हैं और आईपीएल इसके लिए मजबूत आधार था। मुझे लगता है कि इस बार विश्वकप में कुछ बड़े स्कोर देखने को मिल सकते हैं। उम्मीद है कि गेंद बहुत ज्यादा स्विंग नहीं करेगी। इंग्लैंड अपने मैदानों पर खेलेगा और उसकी टीम भी बेहद मजबूत है। हम मौजूदा चैंपियन हैं। इस वजह से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना हमारा मुख्य लक्ष्य होगा। 

विश्वकप में किस तरह का क्रिकेट खेलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं अपना स्वाभाविक खेल ही खेलूंगा। प्रतिबंध के बाद मेरे पास पर्याप्त वक्त था कि मैं अपने खेल में सुधार करूं। मैंने वापसी अच्छी तरह से की है। मैंने उस खाली समय में अपने खेल पर भरपूर ध्यान दिया, जिसका मुझे फायदा मिला। इसके अलावा, 16 से 18 हफ्ते तक क्रिकेट से दूर रहा और एक पिता और पति के रूप में अपनी भूमिका निभाने की कोशिश की। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।  

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...