Create
Notifications

शिखर धवन ने रचा कीर्तिमान, मुंबई इंडियंस के खिलाफ बनाया बड़ा रिकॉर्ड

Photo- IPL
Photo- IPL
Rahul
SENIOR ANALYST
Modified 21 Apr 2021
न्यूज़

IPL 2021 के 13वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने सधी हुई बल्लेबाजी कर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 6 विकेट से मात दी। पिछले सीजन फाइनल समेत दिल्ली को मुंबई से चार लगातार मैचों में हार मिली थी लेकिन दिल्ली ने इस सीजन हिसाब बराबर किया। दिल्ली की जीत के नायक अमित मिश्रा (Amit Mishra), शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) रहे। तीनों खिलाड़ियों ने दमदार खेल दिखाया और दिल्ली को इस साल तीसरी जीत हासिल करवाई। 4 मैच में दिल्ली ने 3 में जीत हासिल कर ली है और अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आगई। इसके साथ ही दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी अपनी 45 रनों की पारी के दौरान अनेक रिकॉर्ड बनाये।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ शिखर धवन का बल्ला फिर से गरजा। उन्होंने 45 रनों की सूझबूझ भरी पारी खेली और टीम की नैया पार लगा दी। शिखर धवन ने अपनी इस पारी दौरान जैसे ही 24 रनों का आंकड़ा छुआ, उन्होंने एक सलामी बल्लेबाज के तौर पर 5000 रन पुरे कर लिए। आईपीएल इतिहास में सलामी बल्लेबाज के रूप में उन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाये है और इस मैच में 5000 रनों का कीर्तिमान भी रचा है। शिखर धवन ने यह उपलब्धि 160वीं पारी में हासिल की है।

शिखर धवन ने आईपीएल में 4 टीमों कि तरफ से मैच खेले है, जिसमें मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद, डेकन चार्जर्स और दिल्ली कैपिटल्स शामिल रही है। शिखर धवन के अलावा आईपीएल में एक सलामी बल्लेबाज के रूप में दूसरे स्थान पर डेविड वॉर्नर मौजूद है, जिन्होंने 124 पारियों में 4692 रन बनाये है। तीसरे स्थान पर पंजाब किंग्स के क्रिस गेल मौजूद है, जिन्होंने सलामी बल्लेबाजी करते हुए 122 मैचों में 4480 रन बनाये है। धवन का यह रिकॉर्ड टूटना अभी नामुमकिन ही नजर आता है।

दिल्ली के लिए धवन का प्रदर्शन पिछले आईपीएल से बेहतरीन रहा है। उन्होंने इस सीजन भी शानदार शुरुआत की है और सबसे ज्यादा रन बनाकर टॉप पर बने हुए है। शिखर धवन के पास इस समय ऑरेंज कैप भी बनी हुई है। दिल्ली चाहेगी कि धवन का फॉर्म इस टूर्नामेंट में बरकरार रहे और इसी तरह गब्बर का बल्ला गरजता रहे।

Published 21 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now