Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL Records - 5 गेंदबाज जिन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा मेडेन ओवर डाले हैं

  • आईपीएल की इस लिस्ट में चार भारतीय गेंदबाज शामिल
akhilesh
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 05 Mar 2020, 13:32 IST

इरफान पठान
इरफान पठान

क्रिकेट के खेल में जितना महत्व बल्लेबाजों का होता है, उससे कहीं ज्यादा महत्व गेंदबाजों का भी होता है, क्योंकि अगर टीम की बल्लेबाजी मजबूत है और गेंदबाजी कमजोर है, तो बड़े से बड़ा लक्ष्य भी विपक्षी टीम के लिए आसान बन जाता है। वहीं अगर टीम की गेंदबाजी मजबूत हो, तो विरोधी टीम के बल्लेबाज भी खौफ खाते हैं। दुनिया की सभी क्रिकेट टीमों की तरह ही आईपीएल में भी कुछ चुनिंदा गेंदबाजों ने अपनी-अपनी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

इस दौरान उन्होंने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं। हालांकि उससे पहले आज हम आपको इंडियन प्रीमियर लीग की अलग-अलग फ्रेंचाइजी में शामिल पांच ऐसे गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने इस लीग में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए बेहतरीन गेंदबाजी की और सबसे ज्यादा मेडेन ओवर फेंकने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें - आईपीएल के सीजन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 4 गेंदबाज

जानिए कौन हैं वो पांच बेहतरीन गेंदबाज, जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा मेडेन ओवर डालने का रिकॉर्ड बनाया है -

#5 संदीप शर्मा

संदीप शर्मा
संदीप शर्मा

संदीप शर्मा ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2013 में की थी और उसके बाद से 2019 तक उन्होंने लगातार किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से ही खेला। अपने आईपीएल करियर में उन्होंने 79 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 7.81 के इकॉनमी रेट से कुल 95 विकेट चटकाए हैं, जबकि पिछले सीजन में शर्मा ने 11 मैचों में 12 विकेट लिए थे। अपने आईपीएल करियर के दौरान संदीप शर्मा ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया, दरअसल वह आईपीएल में सबसे ज्यादा मेडेन ओवर फेंकने के मामले में पांचवे नंबर पर हैं। संदीप शर्मा ने अपने आईपीएल करियर में कुल 8 मेडेन ओवर फेंके हैं।

#4 लसिथ मलिंगा

लसिथ मलिंगा
लसिथ मलिंगा
Advertisement

लसिथ मलिंगा आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में जाने जाते हैं। उन्होंने अभी तक लाजवाब प्रदर्शन किया और कुल 122 मैचों में 7.14 के इकॉनमी रेट से 170 विकेट लिए हैं। यही नहीं उन्होंने मुंबई इंडियंस को चार बार चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई है। पिछले सीजन में भी मलिंगा ने लाजवाब प्रदर्शन करते हुए 12 मैचों में 16 विकेट चटकाए थे। इसके अलावा लसिथ मलिंगा ने अपने आईपीएल करियर में कुल 8 मेडेन ओवर फेंकने का रिकॉर्ड बनाया है।

1 / 2 NEXT
Published 05 Mar 2020, 13:32 IST
Advertisement
Fetching more content...