Create
Notifications

IPL Records -  सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट होने वाले टॉप 3 बल्लेबाज

पार्थिव पटेल 
पार्थिव पटेल 
Prashant

आईपीएल को शुरू होने में अब बस कुछ ही दिन बाकी है और दुनिया भर के सभी बल्लेबाजों में एक अलग ही उत्साह है। बल्लेबाज के लिए सबसे खराब चीज जीरो पर आउट होना होता है। बल्लेबाज लगातार नेट्स में पसीना बहाते हैं ताकि वह मुकाबलों में अपनी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर सकें और ऐसे में बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट जाना किसी बुरे सपने से कम नहीं होता।

टी-20 क्रिकेट एक ऐसा प्रारूप है जहां पर एक बल्लेबाज के तौर पर आपको क्रीज पर टिकने का ज्यादा मौका नहीं मिलता और कई ऐसे मौके होते हैं जहां पर आपको आते ही बड़े शॉट्स खेलने पड़ते हैं और ऐसे में बिना रन बनाए विकेट गंवाने का भी खतरा सबसे ज्यादा होता है।

इस सीजन के आईपीएल को शुरू होने में अब कुछ ही दिनों का वक्त बाकी है और ऐसे में प्रशंसकों के बीच काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। इस सीजन का पहला मुकाबला 29 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस के बीच वानखेड़े मैदान में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें : IPL के सीजन में निराश करने वाले 3 खिलाड़ी जो इस बार बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं

2008 से चले आ रहे आईपीएल में कई ऐसे मौके बने हैं जब बड़े से बड़े नाम वाले खिलाड़ी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए हैं इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जो आईपीएल में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट हुए हैं:

#3 पीयूष चावला

पीयूष चावला 
पीयूष चावला

2020 के आईपीएल नीलामी में 6.75 करोड़ की रकम के साथ चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा बने लेग स्पिनर पीयूष चावला ने अपने आईपीएल करियर में 157 मुकाबले खेले हैं। चावला वैसे तो मुख्य रूप से गेंदबाज हैं लेकिन ठीक-ठाक बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। चावला ने अपने आईपीएल कैरियर में 584 रन बनाने में सफल रहे हैं हालांकि इसके अलावा 12 ऐसी पारियां भी पीयूष चावला ने खेली है जहां पर वह एक भी रन बनाने में सफल नहीं रहे हैं और बिना खाता खोले ही अपना विकेट गंवा दिया।

#2 पार्थिव पटेल

पार्थिव पटेल
पार्थिव पटेल

वर्तमान में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलने वाले पार्थिव पटेल ने आईपीएल में 139 मुकाबले खेले हैं और 22.7 की औसत के साथ 2848 रन बनाने में सफल रहे हैं। पार्थिव द्वारा खेली गई 137 पारियों में 120.78 के स्ट्राइक रेट के साथ पार्थिव के नाम 13 अर्धशतक भी हैं। आरसीबी के लिए पार्थिव ने लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है हालांकि इस दौरान वो 13 पारियों में शून्य पर आउट हुए हैं, जो कि आईपीएल में दूसरा सबसे ज्यादा बिना खाता खोले पवेलियन लौट जाने का रिकॉर्ड है।

#1 हरभजन सिंह

हरभजन सिंह 
हरभजन सिंह

2018 में चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा बनने वाले हरभजन सिंह आईपीएल में सबसे ज्यादा ओवर डालने वाले गेंदबाज और लसिथ मलिंगा के बाद दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। 160 आईपीएल मुकाबले खेलने वाले हरभजन ने 15.64 की औसत और 138.16 की स्ट्राइक रेट के साथ अब तक 829 रन बनाए हैं और जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है। हालांकि इस दौरान वो 13 बार शून्य पर भी आउट हुए हैं जो कि किसी भी खिलाड़ी द्वारा आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा बार आउट होने का रिकॉर्ड है।

Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...