Create

IPL 2020: पिछले सीजन में निराश करने वाले 3 खिलाड़ी जो इस बार बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं 

केन विलियमसन और डेविड वॉर्नर
केन विलियमसन और डेविड वॉर्नर

इंडियन प्रीमियर लीग शुरू होने में अब ज्यादा समय नहीं बचा है और 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के अगले सीजन को लेकर सभी टीमें लगभग तैयार हैं। हर बार की तरह इस बार भी टूर्नामेंट में दो ही टीमें सबसे मजबूत नजर आ रही हैं, जिनमें पहला नाम है चेन्नई सुपर किंग्स और दूसरा नाम है मुंबई इंडियंस का।

चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के अलावा भी कई टीमें हैं, जो आईपीएल 2020 का खिताब अपने नाम करने के लिए कड़ी चुनौती पेश कर सकती हैं। हालांकि इसके लिए यह बेहद जरूरी है कि इन टीमों के खिलाड़ी भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। उससे पहले आज हम आपको आईपीएल 2019 में शामिल तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने उम्मीद से हटकर लचर प्रदर्शन किया था और सभी को निराश किया था, लेकिन यह खिलाड़ी आईपीएल 2020 में धमाल मचा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : IPL 2020: 5 दिग्गज बल्लेबाज जो मुंबई इंडियंस की ओर से ओपनिंग कर सकते हैं

जानिए कौन हैं वो 3 खिलाड़ी, जो आगामी सीजन में कर सकते हैं शानदार प्रदर्शन:-

#3 जयदेव उनादकट

जयदेव उनादकट
जयदेव उनादकट

राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलने वाले जयदेव उनादकट ने पिछले सीजन में बेहद निराश किया था। हालांकि साल 2017 में जयदेव उनादकट ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट की ओर से लाजवाब प्रदर्शन किया था, जिसमें उन्होंने 12 मैचों में 7.02 की इकॉनमी रेट से कुल 24 विकेट अपने नाम किए थे। जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने इस खिलाड़ी को 2018 की नीलामी में 11.5 करोड़ रुपए में खरीदा था।

राजस्थान रॉयल्स ने एक बार फिर से उनादकट पर भरोसा जताते हुए 2019 की नीलामी में 8.4 करोड़ रुपए में उन्हें खरीदा। जयदेव उनादकट ने अभी तक अपने आईपीएल करियर में 73 मैचों में 8.73 की इकॉनमी रेट से 77 विकेट झटके हैं। राजस्थान रॉयल्स का उन पर भरोसा जताना और आईपीएल में उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि शायद यह खिलाड़ी आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से लाजवाब प्रदर्शन कर सकते हैं।

#2 पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ
पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते हुए खिलाड़ी हैं, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद जल्द ही भारतीय टीम में जगह बनाई। 2018 की नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने इस ओपनर बल्लेबाज को 1.2 करोड़ रुपए में खरीदा था, जिसके बाद एक बार फिर से इस खिलाड़ी को इसी बेस प्राइज पर टीम में शामिल किया गया है।

अपने डेब्यू आईपीएल सीजन में ही पृथ्वी शॉ ने 9 मैचों में 153 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से कुल 245 रन बनाए थे, जिसके बाद 2019 के आईपीएल में उनका बल्ला उम्मीद के मुताबिक नहीं चला। पिछले सीजन में शॉ ने 16 मैचों में 133.71 के स्ट्राइक रेट से कुल 353 रन बनाए थे। हालांकि उनके निरंतर प्रदर्शन को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि पृथ्वी शॉ आईपीएल 2020 में धमाल मचा सकते हैं।

#1 केन विलियमसन

केन विलियमसन
केन विलियमसन

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2015 में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ की थी। इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2018 में लाजवाब प्रदर्शन किया था और उस सीजन में 17 मैचों में 142.44 के स्ट्राइक रेट से कुल 735 रन बनाए थे और ऑरेंज कैप पर अपना कब्जा किया था। हालांकि 2019 में 3 करोड़ रुपए में खरीदे गए केन विलियमसन ने पिछले सीजन में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था।

2019 के आईपीएल में विलियमसन ने 9 मैचों में 120 के स्ट्राइक रेट से कुल 156 रन बनाए थे, जबकि उनसे बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी । लेकिन इस खिलाड़ी की खेलने की क्षमता से सभी वाकिफ हैं और यह कयास लगाए जा रहे हैं कि केन विलियमसन आगामी सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment