Create
Notifications

"नेशनल टीम से नाम वापस लेने के बाद अगर ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर IPL में खेलते हैं तो ये सही नहीं होगा"

आरोन फिंच और ग्लेन मैक्सवेल
आरोन फिंच और ग्लेन मैक्सवेल
Nitesh
visit

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) के लिमिटेड ओवर्स के कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) ने आईपीएल (IPL) में कंगारू टीम के प्लेयर्स के खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जिन खिलाड़ियों ने वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे से अपना नाम वापस ले लिया है और अगर अब वो जाकर आईपीएल के दूसरे फेज में खेलते हैं तो ये सही नहीं होगा। फिंच के मुताबिक ये प्लेयर अपनी इस चीज को जस्टिफाई नहीं कर पाएंगे।

आरोन फिंच ने बताया कि डेविड वॉर्नर और पैट कमिंस को रेस्ट दिए जाने की प्लानिंग पहले से ही थी। लेकिन उनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, केन रिचर्डसन और झाय रिचर्डसन जैसे प्लेयर्स ने भी टूर से अपना नाम वापस ले लिया। ऑलराउंडर डेनियल सैम्स जिन्हें भारत में आईपीएल के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाया गया था उन्होंने भी अपना नाम वापस ले लिया था और स्टीव स्मिथ एल्बो इंजरी की वजह से बाहर हो गए।

ये भी पढ़ें: डेल स्टेन के मुताबिक WTC Final के लिए भारतीय टीम अपने प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है

आरोन फिंच के मुताबिक आईपीएल के दौरान प्लेयर्स को मानसिक थकान जरूर हुई होगी। लेकिन नेशनल ड्यूटी भी जरूरी है, जैसा पिछले हफ्ते नेशनल सेलेक्टर ट्रेवर होन्स ने कहा था।

SEN WA पर एडम गिलक्रिस्ट से बातचीत के दौरान आरोन फिंच ने कहा "ये मेरी व्यक्तिगत राय है। मेरे हिसाब से अगर ये प्लेयर्स आईपीएल के दूसरे चरण के लिए खेलने जाते हैं तो फिर वो अपने आपको जस्टिफाई नहीं कर पाएंगे।"

कई स्टार प्लेयर्स ने ऑस्ट्रेलियाई टीम से अपना नाम वापस ले लिया था

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के बांग्लादेश और वेस्टइंडीज दौरे से कई स्टार प्लेयर्स ने अपना नाम वापस ले लिया था। अलग-अलग कारणों से इन खिलाड़ियों ने इस टूर पर नहीं जाने का फैसला किया था। वहीं देखना ये है कि सितंबर में आईपीएल के दूसरे चरण के लिए ये प्लेयर उपलब्ध रहते हैं या नहीं।

ये भी पढ़ें: सरफराज अहमद को ओपनिंग करना चाहिए, पूर्व क्रिकेटर का बयान


Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now