इरफान पठान ने पहले मैच में हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर उठाए सवाल, इस बड़ी गलती का किया खुलासा

हार्दिक पांड्या को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया (Photo Credit - IPLT20)
हार्दिक पांड्या को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया (Photo Credit - IPLT20)

गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ पहले मैच में मिली हार के बाद मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को लेकर तीखी प्रतिक्रिया आई है। पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने हार्दिक की कप्तानी पर सवाल उठाया है और बताया कि उन्होंने क्या गलती की। इरफान पठान के मुताबिक हार्दिक पांड्या ने पावरप्ले के दौरान दो ओवर खुद गेंदबाजी की और ये उनकी सबसे बड़ी गलती थी।

दरअसल मुंबई इंडियंस की टीम जब गेंदबाजी करने के लिए उतरी तो पहला ओवर खुद कप्तान हार्दिक पांड्या ने डाला और इसके बाद पावरप्ले में एक और ओवर उन्होंने किया। जसप्रीत बुमराह को बाद में गेंदबाजी पर लगाया। इसकी वजह से बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान हो गया।

हार्दिक पांड्या को पावरप्ले में खुद गेंदबाजी नहीं करनी चाहिए थी - इरफान पठान

इरफान पठान के मुताबिक हार्दिक पांड्या का पावरप्ले में गेंदबाजी करने का फैसला गलत था। उन्होंने बातचीत के दौरान कहा,

हार्दिक पांड्या ने मैच के दौरान बड़ी गलती की। उन्होंने पावरप्ले में दो ओवर खुद ही डाले और ये एक काफी बड़ी गलती थी। वो जसप्रीत बुमराह को देर से गेंदबाजी के लिए लेकर आए। वहीं बल्लेबाजी के दौरान जब राशिद खान का एक ओवर बचा हुआ था तो टिम डेविड को ऊपर भेज दिया गया, जो सही फैसला नहीं था। मुझे लगता है कि हार्दिक राशिद खान का सामना नहीं करना चाहते थे, क्योंकि उन्होंने लंबे समय से क्रिकेट नहीं खेला है।

आपको बता दें कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को 6 रन से हरा दिया। इसके साथ ही मुंबई का एक बार फिर सीजन का अपना पहला मैच जीतने का सपना अधूरा रह गया।

गुजरात टाइटंस ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए। साई सुदर्शन ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए। इस टार्गेट के जवाब में मुंबई इंडियंस एक समय काफी अच्छी स्थिति में थी और ऐसा लग रहा था कि वो मुकाबला अपने नाम कर लेंगे लेकिन टीम 162 रन ही बना पाई।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता