Create

डेविड वॉर्नर को लेकर सनराइज़र्स हैदराबाद का समर्थन करते हुए पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान 

डेविड वॉनर्र को सनराइज़र्स हैदराबाद ने रिलीज कर दिया है
डेविड वॉनर्र को सनराइज़र्स हैदराबाद ने रिलीज कर दिया है

सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) और डेविड वॉर्नर (David Warner) के बीच का तालमेल इस तरह खराब होगा, इसकी कल्पना इस चीज से पहले शायद ही किसी ने होगी। दोनों के बीच आपसी मुद्दों के चलते फ्रेंचाइजी ने आईपीएल (IPL) 2021 के दौरान पहले तो उन्हें कप्तानी से हटाया फिर प्लेइंग XI से भी ड्रॉप कर दिया था। इसके अलावा हाल ही में उन्होंने 2016 में टीम को ट्रॉफी जिताने वाले अपने पूर्व कप्तान वॉर्नर को रिलीज भी कर दिया है। हैदराबाद फ्रेंचाइजी के इस तरह के बर्ताव से फैंस काफी आहत हैं और वे लगातार सवाल कर रहे हैं। हालांकि अब इस मामले में पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफ़ान पठान ने प्रतिक्रिया देते हुए फ्रेंचाइजी का बचाव किया है।

डेविड वॉर्नर ने अपनी अगुवाई में टीम को जबरदस्त प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। इसके अलावा वह टीम के लिए सबसे सफल बल्लेबाज भी साबित हुए और उन्होंने कई सीजन अकेले ही मुख्य तौर पर बल्लेबाजी का भार उठाया था।

हालांकि, भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान ने फ्रेंचाइजी का बचाव करने के लिए आज ट्विटर का सहारा लेते हुए कहा कि फ्रेंचाइजी वॉर्नर के साथ खड़ी थी जब ऑस्ट्रेलिया ने भी उनके खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया था। पठान ने लिखा:

जो लोग किसी विदेशी खिलाड़ी के बारे में फ्रेंचाइजी के फैसले पर सवाल उठा रहे हैं, उन्हें यह भी याद रखना चाहिए कि उसी फ्रेंचाइजी ने उनका समर्थन किया था जब उनके अपने देश ने उन्हें खेलने के लिए प्रतिबंधित किया था!
Ppl who is questioning a franchise decision about a foreign player should also remember that the same franchise supported him when his own country banned him to play!

2018 में डेविड वॉर्नर को सैंडपेपर मामले में 12 महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। इसके बावजूद हैदराबाद ने उन्हें रिटेन किया था लेकिन वह अनुमति ना मिलने के कारण उस सीजन हिस्सा नहीं ले पाए थे। हालांकि इसके बाद अगले सीजन उन्होंने जबरदस्त वापसी की थी।

डेविड वॉर्नर ने सोशल मीडिया के माध्यम से सनराइज़र्स के फैंस का आभार जताया

सनराइज़र्स हैदराबाद ने केन विलियमसन, अब्दुल समद और उमरान मालिक को रिटेन किया है। रिटेंशन की घोषणा के बाद, डेविड वार्नर ने फ्रेंचाइजी और प्रशंसकों को विदाई देते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा,

चैप्टर क्लोज !! सभी प्रशंसकों को इतने सालों के समर्थन के लिए धन्यवाद, बहुत सराहनीय।

डेविड वॉर्नर अब ऑक्शन में नजर आएंगे और आईपीएल में उनके प्रभावशाली रिकॉर्ड तथा कप्तानी की क्षमता के कारण कई टीमों की नजर उन पर होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment