Create
Notifications

शिखर धवन को IPL लीजेंड बताते हुए पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

शिखर धवन आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं
शिखर धवन आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भले ही टी20 क्रिकेट में उतना अच्छा रिकॉर्ड न हो लेकिन इस बल्लेबाज का आईपीएल में खूब बल्ला बोला है। धवन के शानदार आईपीएल रिकॉर्ड को देखते हुए पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफ़ान पठान (Irfan Pathan) ने उन्हें लीजेंड बताया है।

आईपीएल 2022 के 48वें मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 144 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स का पहला विकेट जल्दी ही गिर गया था। यहाँ से शिखर धवन ने पारी को आगे बढ़ाया और अपने आईपीएल करियर का 47वां अर्धशतक लगाया। वह 53 गेंदों में आठ चौके और छक्के की मदद से 62 रन बनाकर नाबाद रहे और दूसरे विकेट के लिए भानुका राजपक्षे (40) के साथ 87 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी करते हुए अपनी टीम को आठ विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। लियाम लिविंगस्टोन ने भी 10 गेंदों में 30 रन की नाबाद पारी खेली।

स्टार स्पोर्ट्स पर गुजरात बनाम पंजाब मैच का रिव्यु करते हुए पठान ने लीग में धवन के जबरदस्त रिकॉर्ड का जिक्र किया। उन्होंने कहा,

वह (धवन) आईपीएल के लीजेंड हैं, वह उस तरह के बल्लेबाज हैं। 15वां सीजन चल रहा है और सिर्फ दो सीजन ऐसे रहे हैं जहां उन्होंने 300 रन नहीं बनाए हैं। उन्होंने हर दूसरे सीजन में कम से कम 300 रन बनाए हैं।

गुजरात टाइटंस के खिलाफ धवन की अर्धशतकीय पारी की अहमियत का जिक्र करते हुए पठान ने कहा,

उन्हें आज अपना अनुभव दिखाने की आवश्यकता थी और उन्होंने ऐसा किया। जिस तरह से उन्होंने शुरुआत में अपनी पारी को बिल्ड किया जब गेंद मूव कर रही थी। पंजाब किंग्स के लिए शुरुआत में ज्यादा विकेट न खोना महत्वपूर्ण था।

आईपीएल में शिखर धवन दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। लीग में उन्होंने अभी तक 202 मैचों में 35.05 की औसत से 6153 रन बनाये हैं।

शिखर धवन के रन बनाने से अन्य बल्लेबाज खुलकर खेलते हैं - इरफ़ान पठान

इस सीजन शिखर धवन ने ज्यादातर मैचों में एंकर का रोल निभाया है और अन्य बल्लेबाजों ने उनके साथ मिलकर स्वाभाविक खेल खेलने की कोशिश की है। पठान ने धवन के रन बनाने की अहमियत का जिक्र करते हुए कहा,

जब शिखर धवन पंजाब किंग्स के लिए रन बनाते हैं, तो अन्य बल्लेबाज उनके अराउंड रन बनाते हैं और निडर होकर खेल सकते हैं। यह एक प्रशंसनीय पारी थी।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...