ये उनका होम ग्राउंड था...इरफान पठान ने प्रमुख बल्लेबाज को नहीं खिलाने को लेकर RCB पर उठाया सवाल

महिपाल लोमरोड़ बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - BCCI)
महिपाल लोमरोड़ बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - BCCI)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ मैच में मिली हार के बाद पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने टीम की रणनीति पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि महिपाल लोमरोड़ को नहीं खिलाकर आरसीबी ने बड़ी गलती कर दी। इरफान पठान के मुताबिक जयपुर का ये ग्राउंड महिपाल लोमरोड़ का होम ग्राउंड है लेकिन इसके बावजूद उन्हें इस मैच में आरसीबी ने नहीं खिलाया।

आईपीएल 2024 में शनिवार को राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मुकाबला खेला गया। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने बेंगलुरु को 6 विकेट से बुरी तरह हरा दिया। पहले बैटिंग करते हुए आरसीबी ने विराट कोहली के जबरदस्त शतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए। इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने इस टार्गेट को बेहद आसानी से 19.1 ओवर में हासिल कर लिया।

इस मैच में कोहली और फाफ डू प्लेसी के बीच पहले विकेट के लिए 125 रनों की साझेदारी हुई लेकिन इसके बावजूद आरसीबी 200 का आंकड़ा नहीं हासिल कर पाई। विराट कोहली के अलावा आरसीबी के बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। ग्लेन मैक्सवेल 1, कैमरन ग्रीन 5 और अपना डेब्यू करने वाले सौरव चौहान सिर्फ 9 ही रन बना पाए। अगर बाकी प्लेयर योगदान देते तो आरसीबी 200 के स्कोर तक जा सकती थी।

महिपाल लोमरोड़ को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलनी चाहिए थी - इरफान पठान

वहीं इरफान पठान के मुताबिक इस मैच में महिपाल लोमरोड़ को खिलाया जाना चाहिए था। उन्होंने मैच के बाद ट्वीट करके कहा,

महिपाल लोमरोड़ डोमेस्टिक क्रिकेट में इस पिच पर खेलते हैं लेकिन वो आरसीबी के प्लेइंग इलेवन का ही हिस्सा नहीं थे। उन्होंने अपना फॉर्म भी दिखाया था। भारतीय कोचों को आईपीएल में इन्वॉल्व होना चाहिए ताकि ये बेसिक गलतियां ना होने पाएं। ये तो मात्र एक ही उदाहरण है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now