IPL 2024: विराट कोहली ने शतकीय पारी के बाद पिच को लेकर दी चौंकाने वाली प्रतिक्रिया, अपनी बल्लेबाजी को लेकर भी कही अहम बात

विराट कोहली (Photo Courtesy: IPL)
विराट कोहली (Photo Courtesy: IPL)

IPL 2024 का 19वां मैच राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RR vs RCB) के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में हो रहा है। मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 183 रन बनाये हैं और जीत के लिए राजस्थान की टीम को 184 का लक्ष्य दिया है। आरसीबी को इस स्कोर तक पहुंचाने का श्रेय दिग्गज विराट कोहली (Virat Kohli) को जाता है, जिन्होंने अपने आईपीएल करियर का आठवां शतक बनाया और नाबाद रहे। हालाँकि, अपनी पारी के बाद कोहली ने पिच को स्लो बताया और कहा कि शॉट लगाना आसान नहीं है।

विराट कोहली ने अपनी पारी की शुरुआत में कुछ जबरदस्त शॉट खेले लेकिन बीच के ओवरों में उन्हें चौके और छक्के लगाने के लिए संघर्ष करना पड़ा। हालाँकि वह अंत तक जमे रहे और 67 गेंदों में शतक पूरा किया। उनके बल्ले से 72 गेंदों में 113 नाबाद रन आये, जिसमें 12 चौके और चार छक्के भी शामिल रहे।

पहली पारी के बाद, ब्रॉडकास्टर्स से बात करते हुए विराट कोहली ने कहा, "विकेट वहां से अलग दिखता है जब आप खुद गेंद नहीं खेल रहे होते हैं। यह सपाट लगता है। लेकिन जब आप गेंद को पिच पर होल्ड करते हुए देखते हैं, खासकर स्पिनरों के खिलाफ तो गति तेजी से बदल रही है। बड़े आयाम खेल में आते हैं।"

कोहली ने आगे टोटल के बारे में बात करते हुए कहा, "हमारा शुरू में लक्ष्य 195 रन था लेकिन फिर हमने फैसला किया कि अगर मैं या फाफ में से कोई एक आउट होता है तो किसी एक को आखिर तक बल्लेबाजी करनी होगी। हमें 185 रन मिले जो मुझे लगता है कि यह प्रभावी स्कोर है। अगर हम गति और लेंथ में बदलाव सही करते हैं तो यह मुश्किल लक्ष्य होगा।"

दिग्गज खिलाड़ी ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर कहा, "मैं किसी पूर्वविचार के साथ नहीं आ रहा हूं। मुझे पता था कि मैं ज्यादा आक्रामक नहीं हो सकता, बस मुझे गेंदबाजों को अनुमान लगाते रहना होगा। यह सिर्फ अनुभव और परिस्थितियों में खेलने की परिपक्वता है। यहां तक कि अगर ओस है, तो सतह खुरदरी और सूखी है, बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा। मैं अश्विन के खिलाफ गेंद के नीचे नहीं जा सका। मिड विकेट की ओर स्लॉग नहीं कर सका, इसलिए उनके खिलाफ सामने की तरफ से शॉट खेलने पड़े।"

Quick Links

App download animated image Get the free App now