Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ऐसा लगता है कि विराट कोहली हर मैच में शतक बनाएंगे: तमीम इक़बाल

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Published 24 Oct 2018, 14:20 IST
24 Oct 2018, 14:20 IST

Enter caption

भारतीय कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी को लेकर बांग्लादेश के ओपनर बल्लेबाज तमीम इक़बाल ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि भारतीय कप्तान तीनों प्रारूप में नम्बर एक खिलाड़ी हैं। ऐसा लगता है कि वे हर मैच में शतक जड़ेंगे। कभी-कभी ऐसा भी लगता है कि विराट कोहली इंसान नहीं है।

एक खबर के अनुसार इक़बाल भारतीय कप्तान के खेल और फिटनेस से काफी प्रभावित हैं। आगे उन्होंने कहा कि पिछले 12 साल में मैंने कई महान खिलाड़ियों को देखा है लेकिन कोहली जैसा कोई नहीं है। इस बांग्लादेशी खिलाड़ी ने भारतीय कप्तान के खेल को अविश्वसनीय बताया है। 

गौरतलब है कि बांग्लादेश ने एशिया कप में भारत के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेला था। इकबाल उस मैच में नहीं खेले थे क्योंकि वे चोटिल होकर बाहर हो गए थे। श्रीलंका के खिलाफ मैच में दाएं हाथ में चोट के बाद इक़बाल मैदान से बाहर चले गए थे। इसके बाद अंतिम नम्बर पर वापस आकर उन्होंने एक हाथ से खेलकर क्रिकेट जगत को तारीफ करने के लिए मजबूर कर दिया और दिखाया कि टीम उनके लिए सबसे अहम है।

इस समय बांग्लादेश की टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ घरेलू जमीन पर वन-डे सीरीज खेल रही है। टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज खेलने में व्यस्त है। तमीम इकबाल बांग्लादेश के लिए आक्रामक खेल के लिए जाने जाते हैं। बतौर ओपनर उनका खेल अच्छा रहता है और वे बल्लेबाजी क्रम को मजबूती प्रदान करते हैं। 

विराट कोहली के बारे में तमीम इक़बाल के बयान का विश्लेषण किया जाए तो हर मायने में सही नजर आता है। बल्लेबाजी के अलावा फिटनेस के मामले में भी कोहली एक नम्बर हैं। यह फील्डिंग के दौरान भी दिखता है जब वे बाउंड्री पर खड़े होते हैं। चुस्ती और फुर्ती के मामले में भी कोहली का जवाब नहीं है। इन सभी चीजों की वजह से विराट कोहली नम्बर एक साबित होते हैं।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें



Modified 20 Dec 2019, 19:26 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...