Create

इंग्‍लैंड की टीम टेस्‍ट क्रिकेट में आक्रामक सोच जारी रखेगी, दिग्गज गेंदबाज का बड़ा बयान

जेम्‍स एंडरसन ने कहा कि उम्र उनके नाम के साथ जुड़ा महज एक आंकड़ा है
जेम्‍स एंडरसन ने कहा कि उम्र उनके नाम के साथ जुड़ा महज एक आंकड़ा है
Vivek Goel

इंग्‍लैंड (England Cricket team) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के बीच बुधवार से तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज का आगाज होगा। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला टेस्‍ट लॉर्ड्स में खेला जाएगा। दिग्‍गज तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन (James Anderson) ने कहा कि उनकी टीम टेस्‍ट प्रारूप में आक्रामक सोच जारी रखेगी, भले ही नतीजा उनके पक्ष में क्‍यों नहीं आ रहा हो।

इंग्‍लैंड के साथ 'बैजबॉल' नाम जुड़ गया है, जो कि नए टेस्‍ट हेड कोच ब्रेंडन मैकलम के कारण हुआ। मैकलम के रहते इंग्‍लैंड ने आक्रामक अंदाज में टेस्‍ट क्रिकेट खेलना शुरू किया और काफी सफलताएं हासिल की। ऐसा लगा मानो मैकलम ने इस सीजन के दौरान इंग्लिश फैंस की कल्‍पना पर कब्‍जा कर लिया है।

इंग्‍लैंड का एक समय बेहद खराब प्रदर्शन चल रहा था। उसने 17 में से केवल एक टेस्‍ट मैच जीता था। मगर मैकलम और बेन स्‍टोक्‍स की जोड़ी ने जब जिम्‍मेदारी उठाई तो नतीजे पलटते हुए दिखे। इंग्‍लैंड ने लगातार चार टेस्‍ट मैच जीते और सभी में उसने 275 रन से ज्‍यादा बड़े लक्ष्‍य हासिल किए।

एंडरसन इस बात से अच्‍छी तरह वाकिफ हैं कि ऐसे खेलने में इंग्‍लैंड को संघर्ष भी करना पड़ सकता है, लेकिन वो इस बात को लेकर अब भी उत्‍साहित हैं कि स्‍टोक्‍स और मैकलम के रहते टीम ने क्‍या हासिल किया है।

एंडरसन के हवाले से स्‍काई स्‍पोर्ट्स ने कहा, 'जिस तरह मार्क बाउचर और उनकी टीम खेल रही है, उनके खेलने का एक तरीका है। वहीं बेन स्‍टोक्‍स और ब्रेंडन मैकलम जानते हैं कि वो किस तरह हमें खेलते हुए देखना चाहते हैं तो हम इसमें ढल रहे हैं और हमें इसमें काफी मजा आ रहा है। ऐसे भी समय आएंगे जब हम चीजें नहीं कर पाएंगे या जब चीजें हमारे पक्ष में नहीं हो रही होगी। मगर मेरा मानना है कि पूरी टीम के रूप में हमें आक्रामक खेलने का आनंद उठाना चाहिए।'

इंग्‍लैंड के लिए सबसे ज्‍यादा टेस्‍ट विकेट लेने वाले एंडरसन का ध्‍यान इस पर लगा हुआ है कि वो मैदान पर क्‍या करके दिखा सकते हैं जबकि पिछले महीने ही वो 40 साल के हुए हैं।

तेज गेंदबाज ने कहा, 'जब स्‍कोरबोर्ड चल रहा होता है तो आप इस पर ज्‍यादा ध्‍यान नहीं देते और दोबारा बल्‍लेबाज के रूप में शुरूआत करते हैं। जब आप कीर्तिमान रचते हो तो कोशिश करते हो कि और बेहतर करूं। यही मेरी मानसिकता है। मेरे नाम के साथ उम्र महज एक आंकड़ा है।'

एंडरसन ने आगे कहा, 'मुझे महसूस नहीं होता कि बूढ़ा हुआ या फिर गति में धीमापन आया है। पिछले कुछ सप्‍ताहों में मैंने कड़ी मेहनत और ट्रेनिंग की। मैंने अपनी गेंदबाजी पर काम किया और महसूस हुआ कि मैं अच्‍छी लय में हूं। उम्‍मीद करता हूं कि मैदान में इसे दिखा सकूं।'


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...