Create
Notifications
Advertisement

जेम्स पैटिंसन सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से बाहर

जेम्स पैटिंसन
जेम्स पैटिंसन
SENIOR ANALYST
Modified 04 Jan 2021
न्यूज़

सिडनी टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) को बड़ा झटका लगा है। दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन (James Pattinson) चोट की वजह से इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं। जेम्स पैटिंसन मेलबर्न टेस्ट मैच के लिए कंगारू टीम का हिस्सा नहीं थे और लीव लेकर अपने घर गए हुए थे। हालांकि अपने घर पर गिरने की वजह से वो चोटिल हो गए और अब तीसरे टेस्ट मुकाबले से भी उन्हें बाहर होना पड़ा है।

जेम्स पैटिंसन ने पहले दोनों टेस्ट मुकाबलों में हिस्सा नहीं लिया था। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजी विभाग में वो मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलुवड के फर्स्ट बैकअप ऑप्शन थे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक पैटिंसन के बैकअप का ऐलान नहीं किया है। माइकल नीसर और सीन एबॉट के रूप में टीम के पास दो रिजर्व तेज गेंदबाज हैं। दोनों ही खिलाड़ियों ने अभी तक अपना टेस्ट डेब्यू नहीं किया है।

ये भी पढ़ें: आईपीएल के 4 स्टार खिलाड़ी जो सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं

इसके अलावा लेग स्पिनर मिचेल स्वेपसन भी बॉलिंग लाइन-अप में एक ऑप्शन हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम तीसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी गेंदबाजी लाइन-अप में शायद ही कोई बदलाव करे। इसकी वजह ये है कि अभी तक सभी गेंदबाजों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है और अगर कोई खिलाड़ी चोटिल नहीं हुआ तो फिर बदलाव की संभावना काफी कम ही है।

जेम्स पैटिंसन की अगर बात करें तो अपने करियर में वो लगातार इंजरी का शिकार होते रहे हैं। सिडनी टेस्ट मैच के बाद उनकी चोट का जायजा लिया जाएगा और इसके बाद ही कंफर्म हो पाएगा कि वो चौथे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध रहते हैं या नहीं।

जेम्स पैटिंसन का टेस्ट रिकॉर्ड

जेम्स पैटिंसन ने अपने टेस्ट करियर में अभी तक कुल 21 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 81 विकेट लिए हैं और उनका औसत 26.33 का रहा है। उन्होंने चार बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया है। हाल ही में वो आईपीएल में भी नजर आए थे, जहां उन्होंने मुंबई इंडियंस की तरफ से हिस्सा लिया था और बेहतरीन गेंदबाजी की थी।

ये भी पढ़ें: सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारतीय गेंदबाजों के 3 यादगार और बेहतरीन स्पेल

Published 04 Jan 2021, 09:19 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now