Create
Notifications

वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी से हटाए जाने को लेकर जेसन होल्डर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

जेसन होल्डर
जेसन होल्डर
Nitesh
ANALYST

वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) की टीम साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए तैयार है। इस टेस्ट सीरीज में टीम की कप्तानी क्रेग ब्रैथवेट करेंगे। उन्हें जेसन होल्डर (Joson Holder) की जगह टीम का कप्तान बनाया गया था। होल्डर ने विंडीज टीम की कप्तानी से खुद को हटाए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के साथ खास बातचीत के दौरान जेसन होल्डर ने कहा कि जब उन्हें कप्तानी से हटाने का फैसला किया गया था तब वो काफी हैरान हुए थे।

उन्होंने कहा "मेरे लिए कप्तानी से हटाया जाना काफी मुश्किलों भरा रहा। भले ही मैं इस चीज को प्रदर्शित ना करूं लेकिन मुझे दिक्कतें जरूर हुई। पिछले पांच-छह साल से मैं वेस्टइंडीज के लिए कप्तानी कर रहा था। मैं टेस्ट और वनडे दोनों ही फॉर्मेट में कप्तान था और इसीलिए अचानक हटाए जाने के बाद मुझे अजीब लग रहा है।"

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ने बताया कि भारत को WTC Final में किस ओपनिंग कॉम्बिनेशन के साथ उतरना चाहिए

जेसन होल्डर 2015 में वेस्टइंडीज टेस्ट टीम के कप्तान बने थे

जेसन होल्डर वर्ल्ड क्रिकेट के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक हैं। बैटिंग में उनका औसत 33.13 है और बॉलिंग में 27.41 है। वो 2015 में वेस्टइंडीज टीम के कप्तान बने थे और 37 टेस्ट मैचों में टीम की कप्तानी की। इस दौरान उनकी कप्तानी में कैरेबियाई टीम ने 11 मैचों में जीत हासिल की, पांच मैच ड्रॉ रहे और 21 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। 47 टेस्ट मैचों के दौरान जेसन होल्डर ने कुल मिलाकर 123 विकेट लिए और वो आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक ऑलराउंडर हैं।

जेसन होल्डर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कई मौकों पर जबरदस्त बैटिंग की है और इसीलिए उन्हें आईपीएल में भी चुना गया। वो आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा हैं।

ये भी पढ़ें: "सौरव गांगुली जितना क्रिकेट को लेकर जज्बा किसी और के पास नहीं है"

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now