Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, जेसन रॉय दो मैचों के लिए हुए बाहर 

  • अफगानिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ नहीं खेल पाएगा यह खिलाड़ी
Neeraj P
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:29 IST

England v West Indies - ICC Cricket World Cup 2019
England v West Indies - ICC Cricket World Cup 2019

शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ आठ विकेट की जीत के दौरान इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय चोटिल हो गए थे। रॉय हैमस्ट्रिंग इंजरी के शिकार हुए थे और अब खबर आ चुकी है कि वह अफगानिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ होने वाले इंग्लैंड के अगले दो विश्व कप मैचों में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। इसके अलावा अगले हफ्ते लॉर्ड्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले अहम मुकाबले के लिए उन्हें लगातार चेक किया जाता रहेगा।

विंडीज के खिलाफ हुए मुकाबले के दौरान रॉय के अलावा इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने भी पीठ दर्द के कारण मैदान छोड़ दिया था। भले ही मॉर्गन का हालत ठीक है, लेकिन मंगलवार को ओल्ड ट्रैफर्ड में होने वाले मुकाबले से पहले एक बार फिर इंग्लैंड की मेडिकल टीम उनकी जांच करेगी।

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: 5 बल्लेबाज जो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं

रॉय ने फील्डिंग के दौरान कवर क्षेत्र में गेंद के पीछे दौड़ लगाते समय चोट खाई थी और शनिवार को हुई MRI में पता चला है कि उन्हें लेफ्ट हैमस्ट्रिंग में चोट लगी है। इस सीजन में यह दूसरी बार है जब रॉय चोट के कारण मैदान से दूर होंगे। अप्रैल और मई में रॉय सरे के लिए रॉयल लंदन के ज़्यादातर मैच चोट के कारण नहीं खेल सके थे।

हालांकि, मैदान पर वापसी करने के बाद से रॉय इंग्लैंड के लिए शानदार साबित हुए हैं और उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मुकाबलों में दो अर्धशतक और एक शतक लगाकर मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड भी जीता था। विश्व कप में रॉय ने बांग्लादेश के खिलाफ 121 गेंदों में 153 रनों की शानदार पारी खेली थी।

रॉय की गैरमौजूदगी में ओपनिंग के लिए जॉनी बेयरेस्टो का साथ देने के लिए जेम्स विंस को मौका दिया जाएगा। अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबला होने के कारण इंग्लैंड अपने कप्तान मॉर्गन को फुल फिटनेस हासिल करने के लिए ज़्यादा समय देने का निर्णय ले सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 17 Jun 2019, 16:31 IST
Advertisement
Fetching more content...