Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019: 5 बल्लेबाज जो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं

Neeraj P
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
13 Jun 2019, 20:41 IST

विराट कोहली के पास टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने का मौका
विराट कोहली के पास टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने का मौका

इंग्लैंड और वेल्स में चल रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप में अब तक हमें बहुत सारी धमाकेदार पारियां देखने को मिली हैं। टूर्नामेंट के शुरुआती हफ्तों में हमें कई नजदीकी मुकाबले देखने को मिले हैं। इसके साथ ही इस टूर्नामेंट में कमतर मानी जा रही टीमों ने बड़ी टीमों को टक्कर देकर टूर्नामेंट का रोमांच बढ़ाया है।

टीम प्रदर्शन के साथ इस वर्ल्ड कप में हमें कई व्यक्तिगत पारियां भी देखने को मिली हैं। भले ही हमें इस वर्ल्ड कप में अभी तक बहुत बड़ी पारियां ना देखने को मिली हों लेकिन इस दौरान हमने कई समझदारी भरी पारियां देखीं। खासतौर पर भारतीय और अंग्रेज बल्लेबाजों ने अभी तक इस टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन किया है।

यह भी पढ़ें: वर्ल्डकप 2019 : 3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्होंने अबतक काफी निराश किया है

अब जबकि टूर्नामेंट धीरे-धीरे अपनी लय पकड़ रहा है इस आर्टिकल में हम आपको बताते हैं उन पांच बल्लेबाजों के बारे में जो इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं।

#5 शाकिब अल हसन

शाकिब अल हसन
शाकिब अल हसन

अगर हम वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले आपसे कहते कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सबसे सीनियर प्लेयर्स में से एक शाक़िब अल हसन ऐसी किसी लिस्ट में जगह बना सकते हैं तो शायद आपको भरोसा नहीं होता, लेकिन शाक़िब ने इस वर्ल्ड कप में अब तक बैट से शानदार प्रदर्शन किया है।

शाक़िब ने अपनी धमाकेदार बैटिंग से सबको दिखा दिया है कि क्यों वह आईसीसी की रैंकिंग में नंबर 1 के ऑलराउंडर हैं। बांग्लादेश के पूर्व कैप्टन शाक़िब ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बांग्ला टाइगर्स की जीत में शानदार पारी खेली थी। इसके बाद उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 64 रन बनाए और फिर इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन सेंचुरी जड़ दी। 

भले ही बांग्लादेश ये दोनों मैच हार गया हो लेकिन जब तक शाक़िब क्रीज पर थे, उनकी टीम मुकाबले में थी। बाएं हाथ के बल्लेबाज शाक़िब इस वर्ल्ड कप में अभी तक 260 रन बना चुके हैं। रन बनाने के मामले में शाक़िब अभी तक सबसे आगे चल रहे हैं। शाक़िब की इस फॉर्म में बांग्लादेश टीम मैनेजमेंट का बड़ा रोल है जिन्होंने इस वर्ल्ड कप में उन्हें नंबर-3 पर बैटिंग करने का मौका दिया।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...