Create
Notifications

"ऐसा लगता नहीं है कि जसप्रीत बुमराह का चयन दूसरे टेस्ट मैच के लिए होगा"

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI
SENIOR ANALYST
Modified 07 Feb 2021
न्यूज़

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गौतम गंभीर के मुताबिक भारतीय टीम मैनेजमेंट को जसप्रीत बुमराह के वर्कलोड को मैनेज करना होगा और इसीलिए शायद उन्हें दूसरा टेस्ट मैच ना खिलाया जाए।

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ लंबी श्रृंखला खेलनी है। इसके बाद आईपीएल का आयोजन भी होना है। ऐसे में गौतम गंभीर चाहते हैं कि बुमराह के वर्कलोड को सही से मैनेज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर जसप्रीत बुमराह को दूसरे टेस्ट मैच के लिए रेस्ट दिया जाए तो ये बुरा विकल्प नहीं होगा। इसके बाद उन्हें अहमदाबाद में होने वाले तीसरे डे-नाईट टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो से खास बातचीत में गौतम गंभीर ने कहा,

100 प्रतिशत ऐसा होना चाहिए। मुझे नहीं लगता है कि दूसरे टेस्ट मैच के लिए जसप्रीत बुमराह का चयन होगा। मेरे हिसाब से भारत को उन्हें पिंक बॉल टेस्ट मैच के लिए बचाकर रखना चाहिए। जसप्रीत बुमराह इस सीरीज में एक्स फैक्टर गेंदबाज हैं।

ये भी पढ़ें: यशस्वी जायसवाल ने खेली धुआंधार शतकीय पारी, अर्जुन तेंदुलकर रहे फ्लॉप

जसप्रीत बुमराह से लंबा स्पेल नहीं कराना चाहिए - गौतम गंभीर

गौतम गंभीर के मुताबिक भारतीय टीम ये कतई नहीं चाहेगी कि जसप्रीत बुमराह इंजरी का शिकार हों और इस सीरीज से बाहर हो जाएं। उन्होंने कहा,

जसप्रीत बुमराह से ज्यादा लंबा स्पेल कराना सही नहीं है। उन्हें बस तीन ओवर गेंदबाजी कराइए और विकेट लेने की कोशिश कीजिए लेकिन लंबे स्पेल मत करवाइए। क्योंकि आगे इस सीरीज में जसप्रीत बुमराह की भूमिका काफी अहम रहने वाली है। अगर उनको कुछ हो गया तो फिर भारत के लिए काफी मुश्किलें पैदा हो जाएंगी।

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह इंजरी के बाद वापसी कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर उन्हें चोट लगी थी। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है।

ये भी पढ़ें: रावलपिंडी टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 200 रनों को भी डिफेंड किया जा सकता है - हसन अली

Published 07 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now