Hindi Cricket News: न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी जीतन पटेल को इंग्लैंड टीम में मिली बड़ी जिम्मेदारी

जीतन पटेल
जीतन पटेल

न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में जीतन पटेल को अहम जिम्मेदारी दी गई है। उन्हें टीम का स्पिन गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया है। वारविकशायर के पूर्व कप्तान जीतन पटेल आगामी पांच टी20 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड की स्पिन गेंदबाजी का मार्गदर्शन करते दिखेंगे।

इस जिम्मेदारी के मिलने पर जीतन पटेल ने कहा कि बेशक यह मुश्किल है, मैं वेलिगंटन के लिए एक अनुबंधित खिलाड़ी हूं लेकिन क्रिकेट से परे भी एक जीवन है। उन्होंने इस जिम्मेदारी को लेकर कहा कि जब यह मौका आया, तो मैंने क्रिकेट वेलिंगटन से बात की, वह इस नई भूमिका को लेकर मेरे प्रति काफी विनम्र थे।

यह भी पढ़ें : प्रत्येक टीम के ऐसे खिलाड़ी जिन्हें अगली नीलामी से पहले रिलीज किया जा सकता है

आपको बता दें कि इससे पहले सकलैन मुश्ताक इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाजी कोच थे, लेकिन उनका कॉन्ट्रैक्ट आगे नहीं बढ़ाया गया है। उनकी जगह जीतन पटेल को नियुक्त किया गया है जो सहायक कोच के रूप में नियुक्त पॉल कोलिंगवुड के साथ मिलकर काम करेंगे। जीतन पटेल ने हाल ही में संपन्न काउंटी सीजन में 26.75 के औसत के साथ कुल 64 विकेट लिए हैं और अब वह इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल रशीद और अनकैप्ड खिलाड़ी मैट पार्किंसन के साथ काम करते नजर आएंगे।

जीतन पटेल ने न्यूजीलैंड की तरफ से खेलते हुए 11 टी20 मैचों में 16 विकेट चटकाए। इसके अलावा 43 वनडे में 42 और 24 टेस्ट मैचों में 42 विकेट उनके नाम हैं। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच मई 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था।

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज का आगाज 1 नवंबर से होगा और आखिरी मैच 10 नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment