Create
Notifications

जोफ्रा आर्चर भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज और IPL से पूरी तरह हो सकते हैं बाहर

जोफ्रा आर्चर
जोफ्रा आर्चर
Nitesh
ANALYST

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की इंजरी ठीक होने का नाम ही नहीं ले रही है। पिछले कई महीने से क्रिकेट से दूर रहने के बाद अब खबर ये आ रही है कि जोफ्रा आर्चर भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज और आईपीएल (IPL) से भी पूरी तरह से बाहर हो सकते हैं। इनसाइडस्पोर्ट की खबर के मुताबिक आर्चर पूरे इंग्लिश समर के दौरान नहीं खेल पाएंगे।

जोफ्रा आर्चर को 2020 में साउथ अफ्रीका दौरे पर चोट लगी थी और तब से ही वो इंजरी से जूझते रहे हैं। उनके भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच तक वापसी की उम्मीद थी लेकिन अब वो पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं और आईपीएल में भी नहीं खेल पाएंगे।

जोफ्रा आर्चर ने टी20 ब्लास्ट के दौरान केवल एक ही मुकाबला खेला था और इसके बाद उन्होंने कहा था कि वो अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं। उनके बाहर होने से ना केवल इंग्लैंड बल्कि राजस्थान रॉयल्स की टीम को भी तगड़ा झटका लगा है।

जोफ्रा आर्चर आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के सबसे अहम गेंदबाज हैं

जोफ्रा आर्चर आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं। आईपीएल 2021 के पहले फेज में वो हिस्सा नहीं ले पाए थे और उनके दूसरे फेज में वापसी की उम्मीद थी लेकिन अब वो बाहर हो गए हैं। 2020 के सीजन में उन्होंने अपनी टीम की तरफ से 20 विकेट चटकाए थे। उनके बाहर होने से राजस्थान रॉयल्स को निश्चित तौर पर एक बड़ा नुकसान हुआ है।

आपको बता दें कि आईपीएल में इंग्लैंड के खिलाड़ी पूरी तरह से उपलब्ध रहेंगे। इस बात की पुष्टि हो गई है। एएनआई की खबर के मुताबिक बीसीसीआई ने ये कंफर्म किया है कि इंग्लिश प्लेयर आईपीएल के लिए उपलब्ध रहेंगे। दरअसल इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच होने वाली सीरीज पोस्टपोन हो गई है और इसी वजह से अब इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल के लिए खाली हो गए हैं।

हालांकि देखना ये है कि बेन स्टोक्स जिन्होंने मेंटल हेल्थ की वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है क्या वो आईपीएल में खेलते हैं या नहीं। अगर स्टोक्स ने भी आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया तो फिर राजस्थान रॉयल्स को और भी बड़ा नुकसान होगा।

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now