Create
Notifications

जोफ्रा आर्चर पर करीब 14 लाख रूपये का जुर्माना लगा

जोफ्रा आर्चर
जोफ्रा आर्चर
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 19 Jul 2020
न्यूज़

जोफ्रा आर्चर पर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कड़ी कार्रवाई की है। बायो सिक्योर्ड प्रोटोकॉल तोड़ने पर जोफ्रा आर्चर पर करीब 14 लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया है। 15 हजार पाउंड को भारतीय रूपये में बदलने पर लगभग इतनी राशि होती है। जोफ्रा आर्चर को लिखित में चेतावनी के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में खेलने के लिए मंजूरी दी गई है। जोफ्रा आर्चर ने इसे स्वीकार किया है।

ईसीबी की अनुशासनात्मक समिति के सामने पेश होकर जोफ्रा आर्चर ने अपनी गलती मानी थी। आर्चर को इस कमेटी ने लिखित में एक चेतावनी देते हुए अगले मैच में मैदान पर उतरने की अनुमति दी।

यह भी पढ़ें: वनडे क्रिकेट इतिहास के 50 साल के 5 श्रेष्ठ बल्लेबाज

जोफ्रा आर्चर ने मानी गलती

पहले टेस्ट मैच के बाद जोफ्रा आर्चर ब्राइटन स्थित अपने घर गए थे। इस दौरान उन्होंने टीम मैनेजमेंट या अन्य किसी से अनुमति नहीं ली थी। इसे साफ तौर पर बायो सिक्योर्ड प्रोटोकॉल का उल्लंघन माना गया और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने तुरंत कार्रवाई करते हुए जोफ्रा आर्चर को दूसरे टेस्ट मैच से बाहर बैठा दिया।

स्टोक्स-आर्चर
स्टोक्स-आर्चर

दूसरे टेस्ट मैच से बाहर होने के बाद जोफ्रा आर्चर ने अपनी गलती के लिए माफी मांगी। उन्होंने मैच से बाहर होने को लेकर दुखी होने की बात भी कही। जोफ्रा आर्चर को आइसोलेशन में डाल दिया गया। दो बार कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही उन्हें टीम से जुड़ने की अनुमति देने का प्रावधान था। तीसरे टेस्ट मैच तक शायद वे इस प्रक्रिया से गुजर जाएंगे इसलिए टीम में वापसी के लिए उन्हें इजाजत मिली है। जोफ्रा आर्चर की पहली कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की तरफ से जोफ्रा आर्चर का प्रदर्शन अच्छा रहा था। विंडीज ने चौंकाने वाला खेल दिखाते हुए मैच जीतकर सीरीज में बढ़त बना ली है। इंग्लैंड की टीम पर अब ख़ासा दबाव है और उन्हें धाकड़ खेल दिखाना होगा।

Published 19 Jul 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now