Create

जोफ्रा आर्चर ने चोट की वजह से एशेज में ना खेल पाने के कारण अफ़सोस जताते हुए दी प्रतिक्रिया 

जोफ्रा आर्चर एशेज का हिस्सा नहीं हैं
जोफ्रा आर्चर एशेज का हिस्सा नहीं हैं

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) पिछले काफी समय से चोट की समस्या से जूझ रहे हैं और इसी वजह से उन्हें एशेज (Ashes 2021-22) सीरीज से बाहर होना पड़ा। जोफ्रा आर्चर ने कोहनी की चोट के कारण एशेज से बाहर होने पर निराशा व्यक्त की है। आर्चर के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया में खेलना एक ऐसी चीज है जिसे एक तेज गेंदबाज मिस नहीं करना चाहता।

एशेज के पहले टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड की खराब शुरुआत हुयी और पूरी टीम पहली पारी में महज 147 रन ऑल आउट हो गयी। ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक 5 विकेट कप्तान पैट कमिंस ने हासिल किये। हालांकि चाय के बाद बारिश की वजह से खेल शुरू नहीं हो पाया और अब ऑस्ट्रेलिया अपनी पारी की शुरुआत कल करेगा।

दौरे से बाहर होने पर आर्चर ने स्वीकार किया कि इस चीज को संभालना कठिन है, विशेष रूप से उन परिस्थितियों को देखते हुए जो तेज गेंदबाजों के पक्ष में हैं। 7 क्रिकेट से बातचीत में इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज ने कहा,

इसे लेना कठिन था। गेंद सीम कर रही है और थोड़ी उछल रही है। यह एक ऐसा क्रिकेट दौरा है जिसे एक तेज गेंदबाज के रूप में आप मिस नहीं करना चाहेंगे।

अपनी इंजरी को लेकर अपडेट देते हुए आर्चर ने कहा,

स्कैन का दूसरा अंतिम बिट किया गया। परिणाम कल आए और यह काफी आशाजनक दिख रहा है। सब कुछ अच्छी तरह से आगे बढ़ रहा है। बस थोड़ा और इंतज़ार करने की और थोड़ा धैर्य रखने की बात है।

अगस्त में, आर्चर को अपनी दाहिनी कोहनी में दोबारा स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह से 2021 में शेष सीजन से पूरी तरह बाहर हो गए थे।

यह पहले टेस्ट के लिए सबसे अच्छी टीम हो सकती है - जोफ्रा आर्चर

इंग्लैंड के द्वारा चुनी गयी पहले एशेज टेस्ट की प्लेइंग XI को लेकर पूर्व कप्तान माइकल वॉन समेत कई दिग्गज सवाल उठा रहे हैं लेकिन जोफ्रा आर्चर का मानना है कि रुट ने अच्छी टीम चुनी है। उन्होंने कहा,

मुझे साफ़ तौर पर नहीं पता है कि जिमी (एंडरसन) और ब्रॉडी (स्टुअर्ट ब्रॉड) टीम में क्यों नहीं हैं, लेकिन रूटी (जो रूट) एक बहुत ही स्मार्ट आदमी है और उसने सभी विकल्पों का आकलन किया होगा। यह पहले टेस्ट के लिए सर्वश्रेष्ठ टीम हो सकती है, इसलिए मैं उनका समर्थन करता हूं।

उन्होंने यह भी विश्वास व्यक्त किया कि इंग्लैंड पहली पारी में 150 से कम पर आउट होने के बावजूद मैच में वापसी कर सकता है। आर्चर ने आगे कहा,

ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता कि कोई भी टीम ऑल-आउट होने की योजना बना रही होगी, खासकर खेल खत्म होने से पहले। उम्मीद है कि भाग्य दोनों तरफ जा सकता है और खेल खत्म होने से पहले हम उनके दो या तीन विकेट हासिल कर लेंगे। वहाँ कोई कारण नहीं है कि उन्हें वहाँ नहीं जाना चाहिए और ऑस्ट्रेलिया को 147 के भीतर आउट करना चाहिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment