आशीष नेहरा ने जोफ्रा आर्चर की गेंदबाजी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

जोफ्रा आर्चर
जोफ्रा आर्चर

भारत के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने जिस तरह की गेंदबाजी की उससे सभी प्रभावित हैं। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने भी आर्चर की काफी तारीफ की है और उन्हें दुनिया का सबसे स्किलफुल गेंदबाज बताया है।

जोफ्रा आर्चर ने भारतीय पारी के दौरान रोहित शर्मा और शुभमन गिल दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। आर्चर ने बेहतरीन गेदों के जरिए इन दोनों बल्लेबाजों का विकेट चटकाया। इसके बाद डॉम बेस ने चार विकेट लेकर भारतीय बैटिंग क्रम को धराशायी कर दिया।

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान आशीष नेहरा और वीवीएस लक्ष्मण दोनों ने जोफ्रा आर्चर के गेंदबाजी की तारीफ की। आशीष नेहरा ने स्किल के मामले में जोफ्रा आर्चर को कगिसो रबाडा, पैट कमिंस, जसप्रीत बुमराह और मिचेल स्टार्क से बेहतर बताया। उन्होंने कहा,

कगिसो रबाडा, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, जसप्रीत बुमराह सभी गेंदबाज काफी अच्छे हैं लेकिन मेरे हिसाब से जोफ्रा आर्चर इन सबमें सबसे ज्यादा स्किलफुल गेंदबाज हैं। उनके पास गति है और तीखी बाउंसर्स भी है। जिस तरह से वो स्टंप के करीब आकर गेंदबाजी करते हैं उसकी वजह से और भी खतरनाक हो जाते हैं।

ये भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफी के लिए बंगाल की टीम का ऐलान, अनुस्तुप मजूमदार करेंगे कप्तानी

जोफ्रा आर्चर ने विराट कोहली को काफी परेशान किया - आशीष नेहरा

आशीष नेहरा के मुताबिक जोफ्रा आर्चर ने चेन्नई की पिच का काफी अच्छी तरह से फायदा उठाया और अपनी शॉर्ट-पिच गेंदों के जरिए विराट कोहली को काफी परेशान किया। नेहरा ने कहा,

जिस तरह से उन्होंने लेग कटर गेंदबाजी की, अगर भारतीय टीम पहले बैटिंग करती तो पिच से इतनी मदद आर्चर को ना मिलती। हालांकि उन्हें पता है कि गेंदबाजी में विविधता जरूरी है। जिस तरह से इस पिच पर उन्होंने विराट कोहली को बाउंसर्स डाले उससे उनकी काबिलियत का पता चलता है।

ये भी पढ़ें: "ऐसा लगता नहीं है कि जसप्रीत बुमराह का चयन दूसरे टेस्ट मैच के लिए होगा"

Quick Links