Create
Notifications

इंग्‍लैंड को लगा जोरदार झटका, जोफ्रा आर्चर वेस्‍टइंडीज दौरे से हुए बाहर

जोफ्रा आर्चर के दाएं हाथ की कोहनी का दूसरा ऑपरेशन हुआ
जोफ्रा आर्चर के दाएं हाथ की कोहनी का दूसरा ऑपरेशन हुआ
Vivek Goel

इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने मंगलवार को कहा कि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) गर्मी तक बाहर हो गए हैं क्‍योंकि उन्‍हें चोटिल दाएं कोहनी के दूसरे ऑपरेशन से गुजरना पड़ा।

आर्चर ने अगस्‍त में कहा था कि उन्‍हें मार्च 2022 में वेस्‍टइंडीज दौरे पर टेस्‍ट सीरीज तक फिट होने की उम्‍मीद है। दाएं हाथ की कोहनी में स्‍ट्रेस फ्रैक्‍चर के कारण आर्चर इस साल टी20 वर्ल्‍ड कप और फिर एशेज सीरीज से बाहर हो गए थे।

26 साल के आर्चर ने मई में ऑपरेशन कराया, जहां उनकी कोहनी से हड्डी के टुकड़े को हटाया गया। ईसीबी ने अपने बयान में कहा, 'ईसीबी पुष्टि करता है कि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने शनिवार 11 दिसंबर को चोटिल दाएं कोहनी का दूसरा ऑपरेशन कराया। प्रक्रिया ने उनकी दाहिनी कोहनी के लंबे समय से चले आ रहे तनाव फ्रैक्चर का पता चला।

क्रिकेट में वापसी समय रहते होगी, लेकिन जोफ्रा आर्चर इंग्‍लैंड के शेष ठंड के सीजन में उपलब्‍ध नहीं होंगे।' बारबाडोस में जन्‍में जोफ्रा आर्चर ने इंग्‍लैंड के लिए भारत के खिलाफ मार्च में आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था।

तीसरे टेस्‍ट में इंग्‍लैंड करे चार बदलाव: वॉर्न

ऑस्‍ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न का मानना है कि इंग्‍लैंड को एशेज सीरीज के तीसरे टेस्‍ट के लिए अपनी टीम में चार बदलाव करना चाहिए। वॉर्न ने कहा कि इंग्‍लैंड को बॉक्सिंग डे टेस्‍ट जीतने के लिए अपनी टीम में जैक क्रॉली, जॉनी बेयरस्‍टो, मार्क वुड और जैक लीच को शामिल करना चाहिए। इंग्‍लैंड के लिए यह टेस्‍ट करो या मरो की स्थिति की होगा।

इंग्‍लैंड की टीम पांच मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही है। उसे ब्रिस्‍बेन में 9 विकेट जबकि एडिलेड में 275 रन से शिकस्‍त मिली। इंग्‍लैंड की टीम अगर मेलबर्न टेस्‍ट जीतने में असफल रही तो अगले दो सालों के लिए एशेज सीरीज ऑस्‍ट्रेलिया के पास रहेगी।

पूर्व लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने कहा कि इंग्‍लैंड ने अब तक संघर्ष किया है और उसे सही टीम संयोजन की जरूरत है। वह क्रॉली और बेयरस्‍टो को बल्‍लेबाजी में जबकि वुड और लीच को गेंदबाजी आक्रमण में देखना चाहते हैं।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...