Create

इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज से जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) बाहर हो गए हैं। अपने दाएं एल्बो में आर्चर ने दर्द की शिकायत की थी। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस बारे में जानकारी दी है। केंट के खिलाफ ससेक्स के लिए खेलते हुए आर्चर ने दूसरी पारी में महज 5 ओवर की गेंदबाजी की। इससे कहा जा सकता है कि इंग्लैंड को एक बड़ा झटका लगा है। न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड में पहुँच गई है।

यह 26 वर्षीय तेज गेंदबाज के लिए एक और झटका है, जिसे भारत में टी20 श्रृंखला के बाद से हाथ और कोहनी की परेशानी के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल से बाहर कर दिया गया था। उनके हाथ से कांच के टुकड़े को हटाने के लिए एक सर्जरी के बाद उनकी कोहनी की चोट के लिए एक पुनर्वास कार्यक्रम के बाद उन्हें आईपीएल और काउंटी चैम्पियनशिप के शुरुआती चरणों से बाहर कर दिया गया था। इसके बाद वह आईपीएल में खेलने के लिए नहीं गए और ससेक्स के साथ ही जुड़े रहने का निर्णय लिया था।

वह ससेक्स के लिए मैदान पर लौटे और पहली पारी में दो विकेट विकेट लेने के बाद उन्होंने खेल के अंतिम दो दिनों में गेंदबाजी नहीं की। दूसरी पारी में गेंदबाजी के दौरान उन्हें चोट हमहसूस हुई। वह महज पांच ओवर की गेंदबाजी ही कर पाए थे। ईसीबी ने कहा कि इंग्लैंड और ससेक्स की मेडिकल टीमें अब मार्गदर्शन मांगेंगी और आर्चर अपनी कोहनी के मैनेजमेंट और इसे ठीक करने को लेकर मेडिकल सलाहकार से मिलेंगे।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड में आ चुकी है और आर्चर के नहीं होने से उनके बल्लेबाजों के लिए थोड़ी राहत कही जा सकती है। हालांकि इंग्लैंड के पास जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड है लेकिन आर्चर की गति और उछाल एकदम अलग होता है। देखना होगा कि उनके बिना इंग्लिश टीम का खेल कैसा रहेगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment