Create

इंग्लैंड का दिग्गज खिलाड़ी पूरे साल के लिए हुआ बाहर

Getty Images
Getty Images

इंग्लैंड (England) और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने पुष्टि की है कि जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को उनकी दाहिनी कोहनी पर एक फ्रैक्चर की पुनरावृत्ति के कारण शेष वर्ष के लिए बाहर होना पड़ा है। आर्चर काफी समय से अपनी दाहिनी कोहनी से जूझ रहे हैं और 2020 में दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान और इस साल की शुरुआत में भारत दौरे के दौरान बाहर होने के अलावा वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से भी बाहर हो गए थे। अब टी20 वर्ल्ड कप और एशेज से भी उन्हें बाहर होना पड़ा है।

आर्चर काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्स के लिए एक्शन में लौटे लेकिन दूसरी पारी के दौरान ही उनकी चोट वापस देखी गई और उन्हें रिकवरी के लिए बाहर होना पड़ा। उन्होंने केंट के खिलाफ उस गेम के अंतिम दो दिनों में गेंदबाजी नहीं की और बाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से बाहर हो गए।

ईसीबी ने एक बयान जारी कर बताया कि जोफ्रा आर्चर ने पिछले हफ्ते अपनी चोटिल दाहिनी कोहनी का स्कैन कराया था। स्कैन से पता चला कि उन्हें अपनी दाहिनी कोहनी के स्ट्रेस फ्रैक्चर की पुनरावृत्ति का सामना करना पड़ा है। उन्हें शेष वर्ष के लिए बाहर हो गए हैं और भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट श्रृंखला, आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 और ऑस्ट्रेलिया में एशेज श्रृंखला में हम उन्हें मिस करेंगे।

इस बयान में आगे कहा गया कि आर्चर की कोहनी से एक हड्डी का टुकड़ा निकालने के लिए मई में ऑपरेशन हुआ था, वह पिछले महीने खेलने के लिए लौटे थे। अपने वापसी-से-गेंदबाजी कार्यक्रम के हिस्से के रूप में उन्हें ससेक्स इन द विटैलिटी ब्लास्ट और ऑक्सफ़ोर्डशायर के खिलाफ 50 ओवर के दोस्ताना मैचों के दौरान अपनी कोहनी में बढ़ती परेशानी के बारे में पता चला। ऑपरेशन उस स्ट्रेस फ्रैक्चर से संबंधित नहीं है जिसका पहले ऑपरेशन हुआ था। अब वह जल्द ही मेडिकल समीक्षा के लिए लौटने से पहले क्रिकेट से एक विस्तारित ब्रेक पर समय बिताएंगे।

इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर हर प्रारूप में एक बड़ा नाम हैं और उनके नहीं होने से टीम को टी20 वर्ल्ड कप में नुकसान होगा। इसके अलावा एशेज सीरीज भी टीम के लिए एक अहम टूर्नामेंट है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment